सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप ए मैच में कप्तान दीपक चाहर (Deepak Chahar) की अर्धशतकीय पारी के दम पर दिल्ली को 8 विकेट से हराकर राजस्थान टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। दिल्ली के स्टार बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) भी अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। राजस्थान के अलावा हरियाणा, कर्नाटक और तमिलनाडु ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

सूरत में खेले जा रहे टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 29 नवंबर को राजस्थान और तमिलनाडु के बीच खेला जाएगा।टूर्नामेंट में दो जीत हासिल कर राजस्थान ने आठ अंक हासिल किए हैं। ग्रुप ए में महाराष्ट्र और बड़ौदा के नाम भी आठ-आठ अंक है लेकिन बेहतर रनरेट के कारण राजस्थान की टीम ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 133 रन बनाने के बाद दिल्ली की निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन पर रोक दिया। चाहर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 42 गेंदों पर सात छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। राजस्थान के लिए राजेश बिश्नोई ने भी 36 रन का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से सुबोध भाटी और नितीश राणा ने दो-दो विकेट लिए।

चोट से उबरने को लेकर रिद्धिमान साहा ने दिया अहम अपडेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पंत एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। उन्होंने हालांकि 10वें ओवर एक छोर संभाले रखा लेकिन 11वें ओवर की पहली गेंद पर अरजित गुप्ता की गेंद पर आउट हुए। पंत ने 27 गेंदों पर एक छक्के और तीन चौके की मदद से 30 रन बनाए।

अर्धशतक बनाने के बाद कप्तान चाहर को विकेट नहीं मिले लेकिन अरजित ने राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं राहुल चाहर (Rahul Chahar), अनिकेत चौधरी और खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने 2-2 सफलताएं हासिल की।