भारतीय टीम (Team India) के बड़े सितारों से सजे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20) के उत्तर प्रदेश बनाम तमिलानाडु मैच में यूपी टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की है। तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे राउंड तीन के मैच में यूपी टीम ने उपेंद्र यादव के नाबाद अर्धशतक के साथ स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और मोहसिन खान की शानदार गेंदबाजी की मदद से तमिलनाडु को मात दी।

कुलदीप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल होकर राष्ट्रीय टीम से बाहर हुए थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने से इस रिस्ट स्पिनर को आगामी अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले लय में लौटने में मदद मिलेगी।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने नागपुर से केरल पहुंचे सुंदर

गौरतलब है कि भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज के आखिरी मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) नागपुर में मैच खत्म तक तमिलनाडु के लिए सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट खेलने सुबह साढ़े 9 बजे केरल पहुंचे।

डोमिनिक थीम से हारे रोजर फेडरर, एटीपी फाइनल्स से जल्द बाहर होने का खतरा

यूपी के कप्तान समर्थ सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान दिनेश कार्तिक (61) और सीनियर बल्लेबाज मुरली विजय (51) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर तमिलनाडु ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 168 रन बनाए।

उत्तर प्रदेश के लिए मोहसिन, कुलदीप और तेज गेंदबाज अंकित राजपूत ने 2-2 विकेट लिए।

यूपी टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र की 41 गेंदो पर 70 रनों की शानदार पारी के दम पर एक गेंद बाकी रहते ही लक्ष्य हासिल कर 5 विकेट से मैच जीता।

टीम मैनेजमेंट ने कहा है, मैं ही नंबर चार पर खेलूंगा : श्रेयस अय्यर

सुंदर को इस मैच में कोई सफलता नहीं मिली, वहीं टी नटराजन, एम मोहम्मद और मुरुगन अश्विन ने 1-1 विकेट निकाला। जबकि जी पेरीस्वामी ने 4 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट झटके।