इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को होने में लगभग एक महीने का समय बचा हुआ है. इस समय देश में घरेलू सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) का आयोजन हो रहा है. ऐसे में इस टी-20 प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी की नजरों में आना चाहते हैं.

INDvBAN: भारत-बांग्लादेश Day-Night टेस्ट मैच से पहले ईडन गार्डंस की पिच के बारे में क्यूरटेर ने दी ये जानकारी

रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में एक ऐसा मुकाबला खेला गया जहां मेघालय (Meghalaya) के ऑलराउंडर अभय नेगी (Abhay Negi) ने मिजोरम  (Mizoram) के खिलाफ धमाकेदार पारी खेल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक ठोक डाला.

रॉबिन उथप्पा के रिकॉर्ड को तोड़ा 

अभय ने 14 गेंदों पर पचासा जड़ रॉबिन उथप्पा (Robbin Uthappa) के इस घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में बनाए गए रिकॉर्ड को ध्वस्त किया. इस पचास के साथ अभय नेगी ने केएल राहुल के टी-20 में बनाए गए सबसे तेज फिफ्टी की भी बराबरी कर ली.

केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की 

केएल राहुल (KL Rahul) ने वर्ष 2018 में मोहाली में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक बनाया था. किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए केएल राहुल ने 14 गेंदों पर 50 रन बनाए थे जिसमें चार छक्के और छह चौके शामिल थे.

IPL2020: विराट कोहली को RCB की कप्तानी दिए जाने पर फैंस बोले-फिर वही गलती

राहुल की धमाकेदार पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने 167 रन का लक्ष्य चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था.

युवराज सिंह का रिकॉर्ड टूटने से बचा 

टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में  इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदों में लगाया था. इसके बाद वेस्टइंडीज के धाकड़ ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) और अफगानिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई भी 12 गेंदों पर ये कारनामा कर चुके हैं.

अभय नेगी ने अपनी विस्फोटक पारी में 6 छक्के लगाए 

उधर, अभय ने 15 गेंदों पर नाबाद 50 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में दो चौके और 6 छक्के शामिल थे. अभय की बेहतरीन पारी के दम पर मेघालय ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए. रवि तेजा ने नाबाद 53 रन की पारी खेली.

अभय की इस पारी को जरूर आईपीएल फ्रेंचाइजी दे रही होंगी जो ऑक्शन में इस ऑलराउंडर के उपर अच्छी बोली लगा सकती हैं.

पिछले साल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया था डेब्यू 

उत्तराखंड में जन्में 27 वर्षीय अभय नेगी मेघालय और त्रिपुरा की ओर से भी खेल चुके हैं. उन्होंने पिछले वर्ष नवंबर में शिलॉंग के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था. टी-20 में अभय का डेब्यू बंगाल के खिलाफ पिछले वर्ष रांची में हुआ.