अनजाने में प्रतिबंधित दवा के सेवन मामले में 8 महीने का बैन झेल चुके युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने क्रिकेट के मैदान पर धमाकेदार वापसी की है.

IPL2020: विराट कोहली को RCB की कप्तानी दिए जाने पर फैंस बोले-फिर वही गलती

पृथ्वी ने असम (Mumbai vs Assam) के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20) में रविवार को 39 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए. उन्होंने अपना अर्धशतक 32 गेंदों पर पूरा किया.


Asian Cricket Council Emerging Teams Cup: अरमान जाफर के शतक पर भारी पड़ा शंटो और सरकार का अर्धशतक

20 वर्षीय पृथ्वी को हाल में मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. मुंबई के इस होनहार बल्लेबाज को प्रतिबंधित पदार्थ टरब्‍यूटलाइन के सेवन का दोषी पाया गया था, जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने उन पर 8 महीने का बैन लगाया था. वह रविवार को दोबारा खेलने के लिए उपलब्ध हुए.


मुंबई ने गुरुवार को मुश्ताक अली के दो मैच और फिर सुपर लीग स्टेज के लिए टीम की घोषणा की थी. यह मुंबई का आखिरी लीग मैच है.

पृथ्वी ने ओपनर आदित्य तारे के साथ की शतकीय साझेदारी

पृथ्वी और विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे (Adity Tare) ने 13.4 ओवर में 138 रन की साझेदारी कर मुंबई को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. आदित्य तारे ने 48 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल था.

मुंबई ने असम को 83 रन से रौंदा

पृथ्वी और आदित्य के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुंबई ने असम को 83 रन से हरा दिया. 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी असम की टीम 8 विकेट पर 123 रन ही बना सकी. उसकी ओर से रियान पराग ने सबसे अधिक 38 रन बनाए. मुंबई की ओर से अनुभवी पेसर धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni), शिवम दुबे (Shivam Dube) और शम्स मुलानी ने दो-दो विकेट निकाले.