सेमीफाइनल मैचों में शानदार जीत हासिल कर कर्नाटक और तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट ( Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20) के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल मैच में तमिलनाडु और कर्नाटक बीच एक दिसंबर को सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेला जाएगा।

हरियाणा के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) के साथ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और देवदत्त पादिककल (Devdutt Padikkal) कर्नाटक टीम के नायक रहे। मिथुन ने हैट्रिक समेत शानदार पांच विकेट लेकर हरियाणा टीम को 194 के स्कोर पर रोका। जिसके बाद राहुल और देवदत्त ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले विकेट के लिए 125 रन की मैचविनिंग साझेदारी बनाई।

अभिमन्यु मिथुन ने एक ओवर में झटके 5 विकेट, तीन टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड बनाया

भारतीय शीर्षक्रम बल्लेबाज राहुल ने 31 गेंदो पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली। वहीं देवदत्त ने 42 गेंदो पर 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 87 रन जड़े। राहुल और देवदत्त के अर्धशतक के साथ मयंक अग्रवाल की 30 रन की पारी की बदौलत कर्नाटक ने 15 ओवर में मात्र 2 विकेट खोक 195 रनों का लक्ष्य हासिल किया और फाइनल की टिकट कटाई।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे स्पिनर वाशिंगटन सुंदर

तमिलनाडु ने दूसरे सेमीफाइनल में राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। राजस्थान टीम नौ विकेट पर 112 रन ही बना सकी। राजस्थान के केवल चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे। तमिलनाडु की तरफ से विजय शंकर (चार ओवर में 13 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

जवाब में तमिलनाडु ने 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 116 रन बनाकर जीत दर्ज की। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे वाशिंगटन सुंदर ने नाबाद 53 रन बनाए जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। उन्होंने सलामी बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े। जिसके दम पर तमिलनाडु ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।