सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) के दूसरे फाइनल में तमिलनाडु की टीम ने हिमाचल प्रदेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइल में एंट्री कर ली है. एक वक्त तमिलनाडु की टीम मुश्किल में फंस गई थी, जब 66 रन पर उसकी आधी टीम पवेलियन लौट गई थी. लेकिन यहां से बाबा अपराजित और शाहरुख खान ने टीम को संभाल लिया और 13 गेंद शेष रहते उसे 136 रन के लक्ष्य तक पहुंता दिया. शाहरुख ने 19 गेंद की अपनी पारी में ताबड़तोड़ 40 रन बनाए.Also Read - IND vs SA, 3rd Test: Dinesh Karthik-Shaun Pollock ने कर दी भविष्यवाणी, भारत सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार

इस मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था. हिमाचल की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. निर्धारित 20 ओवर में उसने 9 विकेट गंवाकर 135 रन बनाए. उसके लिए कप्तान ऋषी धवन ने नॉट आउट रहकर सर्वाधिक 35 रन बनाए. ऋषि के अलावा अभिमन्यु राणा (28) और नितिन शर्मा (26) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं. तमिलनाडु की ओर से सोनू यादव ने 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. Also Read - IND vs SA, 2nd Test: 'नॉटआउट' थे Rassie van der Dussen, अंपायर के OUT देने पर Dinesh Karthik-Shaun Pollock में जमकर बहस

Also Read - अगर रन नहीं बनाते हैं चेतेश्वर पुजारा-अजिंक्य रहाणे तो द्रविड़ को लेना होगा मुश्किल फैसला: दिनेश कार्तिक

136 रन के लक्ष्य को लेकर उतरी तमिलनाडु ने 25 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. हिमाचल के मीडियम पेसर वैभव अरोड़ा ने एन. जगदीशन (7), हरी निशांत (17) और अरुण कार्तिक (0) को बोल्ड कर पवेलियन भेजा. इसके बाबा अपराजित और सोनू यादव ने 35 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. लेकिन पंकज जायसवाल ने 60 के कुल स्कोर पर सोनू को आउट कर चौथा झटका दिया.

कुछ देर बाद कप्तान (Dinesh Karthik) दिनेश कार्तिक (2) मयंक डागर का शिकार बन गए और हिमाचल मैच में वापस आ गया है. लेकिन तमिलनाडु के लिए रहात की बात थी कि बाबा अपराजित एक छोर पर डटे हुए थे और दूसरे छोर पर शाहरुख खान ने आकर अपना विस्फोटक अंदाज अख्तियार कर लिया.

शाहरुख ने 19 गेंद की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़कर नाबाद 40 रन ठोक दिए और अपनी टीम को जीत दिलाते हुए सेमीफाइनल में एंट्री दिला दी. बाबा अपराजित ने 18 वें ओवर की 5वीं गेंद पर छक्का जड़कर अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की और इसी शॉट से अपनी टीम को जीत दिलाई.