भारत की घरेलू टी20 ट्रॉफी में सेमीफाइनल राउंड तक पहुंच चुकी है. शुक्रवार को तमिलनाडु की टीम राजस्थान से और पंजाब की टीम बड़ौदा से सेमीफाइनल मुकाबलों में भिड़ेगी. पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु की टीम राजस्थान से दोपहर 12 बजे और दूसरे सेमीफाइनल में पंजाब की टीम राजस्थान से शाम 7 बजे अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में भिड़ेगी.Also Read - Mr And Mrs Mahi: क्रिकेट हेलमेट में जाह्नवी कपूर का जोरदार लुक वायरल, राजकुमार राव हुए क्लीन बोल्ड!

आईपीएल (IPL 2021) के लिए नीलामी 18 फरवरी को होनी है. इससे पहले सेमीफाइनल में पहुंची इन चारों टीमों के खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से फ्रैंचाइजियों का ध्यान अपनी ओर खींचना जरूर चाहेंगे. दोनों मैचों के प्रीव्यू की बात करें तो तमिलनाडु की टीम राजस्थान पर भारी दिख रही है. तमिलनाडु के लिए शाहरुख खान शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में अनुभवी चाहर बंधुओं से उनकी टक्कर पर सबकी निगाहें होंगी. Also Read - IPL Auction 2022: इस सीजन 318 विदेशी खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, Ravichandran Ashwin समेत इन खिलाड़ियों का 2 करोड़ बेस प्राइज

राजस्थान के पास महिपाल लोमरोर (170 रन) जैसा युवा टी20 विशेषज्ञ बल्लेबाज है, जबकि दीपक और राहुल चाहर के साथ गेंदबाजी में रवि बिश्नोई, खलील अहमद और अनिकेत चौधरी हैं. राहुल चाहर ने अभी तक 11 विकेट लिए हैं, जबकि अंकित लांबा ने 198 रन बनाए हैं. वहीं तमिलनाडु के लिए एन. जगदीशन 322 रन बना चुके हैं. कप्तान दिनेश कार्तिक अभी तक अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं और तमिलनाडु को बड़े मैच में उनसे काफी उम्मीदें होंगी. Also Read - IND vs SA, दूसरे वनडे में मिडल ऑर्डर बैटिंग नहीं बॉलिंग में यह बदलाव करे टीम इंडिया: Dinesh Karthik का सुझाव

सी. हरि निशांत, बाबा अपराजित और केबी अरुण कार्तिक भी अच्छी पारियां खेलना चाहेंगे. बॉलिंग में लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन और बाएं हाथ के स्पिनर आर. साइ किशोर से काफी उम्मीदें होंगी, जबकि अभी तक बाबा अपराजित ने भी प्रभावित किया है.

पंजाब और बड़ौदा के मुकाबले में सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा की चुनौती विष्णु सोलंकी के लिए आसान नहीं होगी. सोलंकी ने हरियाणा के खिलाफ रोमांचक क्वॉर्टर फाइनल में आखिरी गेंद पर शानदार हेलिकॉप्टर शॉट लगाकर सभी का दिल जीता था. बड़ौदा को गेंदबाजी में लुकमान मेरिवाला, अतीत शेठ, भार्गव भट और निनाद राठवा से उम्मीदें हैं. वहीं बल्लेबाजी में केदार देवधर और सोलंकी पर दारोमदार होगा.

इनपुट: भाषा