भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और महान आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने अगले महीने अमेरिका में आयोजित होने वाले ऑल स्टार टी-20 टूर्नामेंट में खेलने की पुष्टि कर दी। इस टूर्नामेंट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

यह टूर्नामेंट सिर्फ एक बार खेला जाएगा, जिसमें तीन मैच होंगे। ये तीनों मैच न्यूयार्क, ह्यूस्टन और लॉस एंजेलिस में आयोजित होंगे।

इस टूर्नामेंट में रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन, वसीम अकरम, जोंटी रोड्स और माइकल वॉन जैसे अपने समय के महान खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। यह भी पढ़े – कोहली ने तेंदुलकर से कहा, यह आपके बस की बात नहीं

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर मंगलवार को प्रसारित खबर के अनुसार, सात नवंबर को न्यूयार्क में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में तेंदुलकर और वार्न अपनी-अपनी टीमों के कप्तान होंगे।

तीनों मैच बेसबॉल स्टेडियम में तैयार की गई पिचों पर खेले जाएंगे। न्यूयार्क में सिटी फील्ड स्टेडियम, ह्यूस्टन में मिनट मेड पार्क और लॉस एंजेलिस में डॉजर स्टेडियम में यह तीनों मैच खेले जाएंगे।

तेंदुलकर ने कहा, “अमेरिकी नागरिक खेलों के प्रति बेहद जुनूनी हैं और मेरे खयाल से यहां क्रिकेट की अपार संभावनाएं हैं।”

उन्होंने कहा, “टूर्नामेंट के अलावा हम प्रत्येक शहर में कुछ विशेष आयोजन और समारोह करने की योजना बना रहे हैं ताकि मैच देखने के लिए अधिक से अधिक दर्शकों को आकर्षित किया जा सके। अमेरिका में क्रिकेट को बेसबॉल जैसी लोकप्रियता पाते देखना मजेदार होगा।”

वार्न ने कहा कि भविष्य के क्रिकेट दर्शकों को टी-20 प्रारूप आकर्षित करेगा।

वार्न ने कहा, “दर्शकों के पसंदीदा सभी पूर्व स्टार खिलाड़ियों को हम इस टूर्नामेंट में लाने में सफल रहे हैं। मैं अमेरिकी दर्शकों को मिले इस मौके को लेकर बेहद रोमांचित हूं कि वे इन महान खिलाड़ियों को खेलता देख सकेंगे।”

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले महीने ऑल स्टार लीग को अनुमति दे दी थी। टूर्नामेंट के तीन टी-20 मैचों के आयोजन से होने वाली आय का एक हिस्सा क्रिकेट के विकास के लिए आईसीसी को जाएगा।