नई दिल्ली. T10 लीग का फाइनल आज शारजाह में खेला जाना है. इस मुकाबले में टूर्नामेंट की दो दमदार टीम पख्तून्स और नॉर्दर्न वॉरियर्स आमने सामने होगी. इस मुकाबले में शाहिद अफरीदी की कमान में पख्तून्स जहां डैरेन सैमी की अगुवाई वाली नॉर्दर्न वॉरियर्स के खिलाफ लगातार दूसरी जीत के साथ खिताब पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी वहीं नॉर्दर्न वॉरियर्स के दिलो-दिमाग पर पख्तून्स से क्वालिफायर में मिली हार का हिसाब बराबर करने का इरादा होगा.

नॉर्दर्न वॉरियर्स की टाइटल स्पॉन्सर ZEE5

बता दें कि,  ये T10 लीग का दूसरा सीजन है. इस सीजन में टू्र्नामेंट में 3 नई टीमों ने शिरकत किया, जिनमें से एक नॉर्दर्न वॉरियर्स हैं. ZEE 5 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर चुकी टीम नॉर्दर्न वॉरियर्स की टाइटल स्पॉन्सर है. ZEE 5, जी एंटरटेनमेंट एण्टरप्राइजेज लीमिटेड का अभिन्न अंग है, जिसे हाल ही में 190 से भी ज्यादा देशों में लांच किया गया है.

क्वालिफायर का बदला लेंगे नॉर्दर्न वॉरियर्स?

बहरहाल, आज फाइनल में भिड़ने से पहले क्वालिफायर में भी नॉर्दर्न वॉरियर्स और पख्तून्स आपस में टकरा चुकी हैं, जहां पख्तून्स ने नॉर्दर्न वॉरियर्स को 13 रन से हरा दिया था. हालांकि, इसके बाद पहले एलिमिनेटर में बंगाल टाइगर्स और एलिमिनेटर फाइनल में मराठा अरेबियन को हराकर नॉर्दर्न वॉरियर्स फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रहा.

नॉर्दर्न  वॉरियर्स का दमदार प्रदर्शन

T10 लीग के ग्रुप स्टेज पर नॉर्दर्न वॉरियर्स की टीम का प्रदर्शन पख्तून्स के मुकाबले शानदार रहा है. सैमी की कमान में नॉर्दर्न वॉरियर्स को ग्रुप स्टेज के पहले ही मैच में बंगाल टाइगर्स के हाथों हार का सामना जरूर करना पड़ा लेकिन उसके बाद इस टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक मुकाबले जीतते हुए टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई.

यही नहीं नॉर्दर्न वॉरियर्स ने पहले एलिमिनेटर में बंगाल टाइगर्स को शिकस्त देकर उससे लीग के अपने पहले मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया.

फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम पख्तून्स 

दूसरी ओर पख्तून्स की टीम को ग्रुप स्टेज पर 2 हार से दो-चार होना पड़ा. नॉर्दर्न वॉरियर्स की तरह इस टीम को भी ग्रुप स्टेज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन, इस टीम ने न सिर्फ टूर्नामेंट के अगले चरण में प्रवेश किया बल्कि क्वालिफायर जीतकर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बनी.

आज जीतेगा कौन?

बहरहाल, अब T10 लीग में फाइनल में टूर्नामेंट की दो बेस्ट टीम नॉर्दर्न  वॉरियर्स और पख्तून्स एक बार फिर से आमने सामने है. जाहिर है मुकाबला तो धमाकेदार होगा लेकिन इस धमाके की गूंज और भी जोरदार होगी क्योंकि सवाल पख्तून्स के खिलाफ नॉर्दन वॉरियर्स के बदले का है.