क्रिकेट के मैदान पर बाउंसर के खिलाफ बल्लेबाजों का चकमा खा जाना कोई नई बात नहीं है। बाउंसर तेज गेंदबाजों के तरकश का अहम हथियार है और वो अक्सर इसका इस्तेमाल करते हैं। हालांकि किसी स्पिन गेंदबाज का बाउंसर गेंद करना कुछ नया है। ऐसा ही किया अफगानी लेग स्पिनर कैस अहमद (Qais Ahmed) ने, जिन्होंने ना केवल बाउंसर का इस्तेमाल किया बल्कि आंद्रे रसेल (Andre Russell) जैसे आक्रामक बल्लेबाज को चारो खाने चित्त कर दिया। Also Read - आंद्रे रसेल ने 14 गेंद पर 40 रन ठोक WI को दिलाई जीत, 2-0 से SL को किया क्‍लीन स्‍वीप

यूएई में खेली जा रही टी10 लीग में बांग्ला टाइगर्स और नॉर्दन वॉरियर्स के बीच हो रहे मैच के दौरान ये घटना हुई। वॉरियर्स टीम टाइगर्स के दिए 103 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे थी। सलामी बल्लेबाज निकोलस पूरन और लेंडल सिमन्स के सस्ते में आउट होने के बाद रसेल और असेला गुणारत्ने क्रीज पर थे। Also Read - श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विंडीज टीम में लौटे धमाकेदार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल

छठें ओवर में गेंदबाजी करने आए अफगानिस्तान के लेग स्पिनर कैस अहमद ने पहली ही गेंद शॉर्ट लेंथ पर रखी। रसेल ने, जैसा कि बल्लेबाज स्पिनर के खिलाफ अक्सर करते हैं, हेलमेट नहीं लगाया था। गेंद रसेल के सिर के बेहद करीब से निकली और वो खुद को बचाने की कोशिश में जमीन पर गिर पड़े।

विंडीज के खिलाफ T20 और ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान गुरुवार को, इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

जिसके बाद रसेल काफी देर तक गेंदबाज को हैरानी से देखते रहे, क्योंकि उन्हें भी नहीं समझ आया कि आखिर ये हुआ क्या। कमेंटेटर्स भी अहमद की इस गेंद से पूरी तरह आश्चर्य में थे।

हालांकि बाउंसर्स का सामना करने के बावजूद रसेल क्रीज पर टिके रहे और 25 गेंदो पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली। लेकिन रसेल की ये पारी भी उनकी टीम को हार से नहीं बचा सकी। वॉरियर्स टीम 10 ओवर में 6 विकेट खोकर मात्र 96 रन ही बना पाई और 6 रन से मैच हार गई।