नई दिल्ली : यूएई के शारजाह में खेली जा रही टी-10 में शुक्रवार को ऐतिहासिक मुकाबला देखने को मिला. नॉर्दन वॉरियर्स और पंजाब लिजेंड्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में इस लीग का सबसे बड़ा लक्ष्य रखा गया. नॉर्दन ने पहले बैटिंग करते हुए महज 10 ओवर में 2 विकेट खकोर 183 रन बना डाले. इस दौरान टीम के खिलाड़ियों ने 19 छक्के जड़े. यह ऐतिहासिक पारी रही. इसके जवाब में पंजाब की टीम 84 रन पर सिमट गई. नॉर्दन की ओर से तूफानी बैटिंग करते हुए निकोलस पूरन ने 10 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए. कप्तान डैरेन सैमी को बैटिंग का मौका नहीं मिल सका.

दरअसल टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी नॉर्दन वॉरियर्स ने 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 183 रन बनाए. इस दौरान टीम के लिए लेंडल सिमंस और निकोलस पूरन ओपनिंग करने आए. पूरन ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 10 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 77 रन बनाए. उनका स्ट्राइक 308 रन रहा. जब कि सिमंस ने 21 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 36 रन बनाए.

कोहली की कप्तानी में सुधार की जरूरत, अफरीदी के लिए धोनी हैं बेस्ट कैप्टन

ओपनर खिलाड़ियों के आउट होने के बाद आंद्रे रसैल और रोवमैन पॉवेल बैटिंग करने आए. रसैल ने 9 गेदों का सामना करते हुए 6 छक्कों की मदद से नाबाद 38 रन बनाए. वहीं पॉवेल ने 5 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 21 रन बनाए. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट 400 से ज्यादा का रहा.

PHOTOS: तीसरे टी-20 के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, देखें किस अंदाज में दिखे कप्तान कोहली

नॉर्दन के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 10 ओवर में 7 विकेट खोकर 84 रन ही बना पायी. इस तरह उसे 99 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. पंजाब की ओर से कप्तान ल्यूक रोंची ने 14 रन और इविन लुईस ने 10 रन बनाए. जब कि अनवर अली ने 18 रन और शैमान अनवर ने 15 रन का योगदान दिया. उमर अकमल महज 3 रन ही बना पाए.

बता दें कि इस ऐतिहासिक मुकाबले में नॉर्दन के बल्लेबाजों ने जितना अच्छा प्रदर्शन किया, उतना ही अच्छा गेंदबाजों का भी प्रदर्शन रहा. टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए रवि बोपारा ने 2 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं क्रिस ग्रीन और वहाब रियाज ने एक-एक विकेट लिया.