श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच रुमेश रत्नायके (Rumesh Ratnayake) ने कहा है कि पाकिस्तान का मौजूदा दौरा श्रीलंका के अन्य खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान में खेलने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई है कि ये दौरा दिसंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज की राह खोलेगा। श्रीलंका इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है जहां वो कराची में तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर लाहौर में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

दरअसल ये दोनों सीरीज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बदले आयोजित की जा रही है क्योंकि श्रीलंका के कई प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रत्नायके के हवाले से लिखा है, “ये दिसंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले की तैयारी है। मुझे पूरी उम्मीद है कि ये सीरीज अन्य खिलाड़ियों को यहां खेलने के लिए प्रेरित करेगी लेकिन हम किसी पर दबाव नहीं डाल सकते। उन्होंने फैसला लिया है और हमें उसका सम्मान करना चाहिए, लेकिन अगर चीजें सही हो गईं तो ये भविष्य के लिए बड़ी बात होगी। ना सिर्फ पाकिस्तान के लिए बल्कि यहां आने वाले देशों के लिए भी।”

विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट पर बारिश का साया, जानें मैच के पांच दिनों में मौसम का हाल

श्रीलंका के 10 मुख्य खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था। इसके बाद श्रीलंकाई चयन समिति को दोयम दर्जे की टीम चुननी पड़ी।