आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 (ICC T20 World Cup 2020) के लिए स्‍कॉटलैंड और ओमान ने क्‍वालीफाई कर लिया है. दुबई में खेले जा रहे विश्‍व कप क्‍वालीफायर (ICC T20 World Cup Qualifier 2019 ) मुकाबलों में बुधवार को ओमान ने हांगकांग को हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप का टिकट प्राप्‍त किया.

पढ़ें:- डे-नाइट टेेेेस्ट में विकेट पर अधिक घास रखने की सलाह, ओस चिंता का विषय

इससे पहले दिन की शुरुआत में स्‍कॉटलैंड ने यूएई को हराकर ऑस्‍ट्रेलिया में का टिकट प्राप्‍त किया था. टी20 विश्‍व कप के लिए इससे पहले नामीबिया, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, यूएई भी क्‍वालीफाई कर चुकी हैं. यह छह टीमें टी20 विश्‍व कप के दौरान दो ग्रुप में खेलेंगी.

इनमें से तीन टीमें ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ खेलेंगे. बाकी तीन टीमें ग्रुप बी में बांग्‍लादेश के साथ जुड़ेंगी. अगले साल 18 से 22 अक्‍टूबर तक ग्रुप ए और 19 से 24 अक्‍टूबर तक ग्रुप बी की टीमों के आपस में मैच होंगे.

पढ़ें:- ‘शाकिब की गैर मौजूदगी में टीम कमजोर नहीं बल्कि मजबूत होगी’

ग्रुप ए की टॉप टीम और ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम टी20 विश्‍व कप के मुख्‍य ग्रुप-1 में ऑस्‍ट्रेलिया, पाकिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के साथ खेलेगी. इसी तरह मुख्‍य ग्रुप-2 में भारत, इंग्‍लैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्‍तान के साथ क्‍वालीफायर राउंड से आई टीमों के ग्रुप बी की टॉप और ग्रुप ए की दूसरे नंबर की टीम जुड़ेगी.