ICC T20 World Cup 2021: England vs Bangladesh Match Report: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के ग्रुप 1 मैच में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंद दिया. बांग्लादेश की टीम की सुपर 12 राउंड में यह लगातार दूसरी हार है. बुधवार को यहां शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में उसने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय जरूर किया था लेकिन वह 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 124 रन ही बना पाई.Also Read - IND vs NZ, 2nd Test: केन विलियमसन मुंबई टेस्ट से बाहर, टॉम लेथम करेंगे कप्तानी

इस धीमी पिच पर बांग्लादेशी खिलाड़ी भले संघर्ष करते दिखे लेकिन इंग्लिश बल्लेबाजों को कोई दिक्कत नहीं आई. जेसन रॉय ने 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 68 रन ठोककर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया. Also Read - Omicron in India: राजस्थान में अफ्रीका से लौटे परिवार के चार सदस्य और संपर्क में आए 5 कोरोना पॉजिटिव

इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की यह लगातार दूसरी जीत है और वह सेमीफाइनल की रेस में मजबूत दिख रही है. बांग्लादेश की ओर से मेंहदी हसन और शोरिफरुल इस्लाम को 1-1 विकेट मिला. वहीं, इंग्लिश बल्लेबाजों के सामने बाकी गेंदबाज घुटने टेकते नजर आए. इस धीमी पिच पर सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. Also Read - Twitter पर अचानक घट रहे हैं यूजर्स के फॉलोअर्स, जानें आखिर क्या है इसके पीछे की वजह?

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के तूफानी शुरुआत की. राय और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने पारी का आगाज किया और चौके-छक्कें लगाते चले गए. इस दौरान पावर प्ले में टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए. लेकिन बटलर हसन की गेंद पर आउट हो गए. इस बीच, रॉय ने शानदार पारी खेलते हुए पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 45 गेंदों पर 61 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाने के बाद आउट हो गए. साथ ही, तीसरे और चौथे नंबर के बल्लेबाज डेविड मलान (28) और जॉनी बेयरस्टो (8) रन बनाकर टीम को आसान जीत दिलाई.

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी और पावर प्ले में तीन विकेट खोकर महज 27 रन ही बना सके. इस दौरान, लिटन दास (9) मोहम्मद नईम (5) शाकिब अल हसन (4) रन बनाकर जल्द ही आउट हो गए. चौथे नंबर पर आए मुशफिकरुर रहीम ने 3 चौके की मदद से 29 गेंदों पर 30 रन बनाकर लिविंगस्टोन की गेंद पर आउट हो गए. इस बीच, कप्तान महमुदुल्लाह और अफीफ हुसैन मैदान पर टिके रहे.

थोड़ी देर बाद, महमुदुल्लाह (19) भी लिविंगस्टोन की गेंद पर वॉक्स को कैच थमा बैठे. मैच के आखिरी ओवरों में बांग्लादेश टीम का विकेट लगातार गिरते रहे, जिसके कारण उनका 100 रन भी बनना मुश्किल लग रहा था. लेकिन नुरुल हसन और मेहंदी हसन की साझेदारी ने टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया. आखिर के कुछ ओवरों में नुरुल हसन (15) और एन अहमद (19) की अच्छी बल्लेबाजी के कारण टीम का स्कोर 124 तक पहुंच सका.

(इनपुट: आईएएनएस)