बांग्लादेश क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने बच्चे के जन्म के लिए पत्नी के साथ रहने के कारण भारत (INDvBAN) के आगामी दौरे से हटने का फैसला किया है.

विराट कोहली की तरह इंटरनेशनल स्तर पर अपनी छाप छोड़ना चाहता है सीमा पार का ये खिलाड़ी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने तीन नवंबर से दिल्ली में शुरू होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए इकबाल की जगह बाएं हाथ बल्लेबाज के इमरूल कायेस (Imrul Kayes) को शामिल किया. बांग्लादेश को इस दौरे पर दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं जो इंदौर में 14 से 18 नवंबर और कोलकाता में 22 से 26 नवंबर तक होंगे.

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, ‘तमीम (Tamim) पसली की चोट से भी उबर रहे हैं, उन्हें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की टीम में भी शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने बीसीबी को सूचित किया था कि वह पत्नी के साथ रहने के लिये कोलकाता (Kolkata Test) में 22 नवंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं. इसलिए उन्होंने बच्चे के जन्म तक पत्नी के साथ रहने का फैसला किया.’

विराट कोहली की ख्वाहिश, अनुष्का शर्मा के साथ करना चाहते हैं यह काम

मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेडिन ने कहा, ‘तमीम ने हमें पहले सूचित किया था कि वह कोलकाता में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. अब वह आगामी हफ्तों के लिए अपनी पत्नी के साथ रहेंगे.’

बांग्लादेश की टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है :

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, इमरूल कायेस, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सन्नी, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम.

(इनपुट-भाषा)