IPL 2022: वीवो की जगह टाटा ग्रुप होगा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर, चेयरमैन ब्रजेश पटेल का ऐलान

वीवो के पास लीग के साथ स्पॉन्सरशिप डील में कुछ साल बाकी हैं लेकिन अब इस दौरान टाटा मुख्य स्पॉन्सर बना रहेगा।

Updated: January 11, 2022 2:38 PM IST

By Gunjan Tripathi | Edited by Gunjan Tripathi

IPL 2022: वीवो की जगह टाटा ग्रुप होगा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर, चेयरमैन ब्रजेश पटेल का ऐलान
(IANS)

आईपीएल (IPL 2022) गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद मंगलवार को अध्यक्ष बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने ऐलान किया है कि अगले सीजन में चाइनीज कंपनी वीवो (VIVO) के बजाय टाटा (TATA) ग्रुप लीग का टाइटल स्पॉन्सर होागा। पटेल ने कहा, “वीवो बाहर हो गया है और टाटा शीर्षक प्रायोजक होंगे।”

Also Read:

उन्होंने ये भी खुलासा किया कि गवर्निंग काउंसिल ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक वाली सीवीसी कैपिटल को जारी किए जाने वाले लेटर ऑफ इंटेंट को मंजूरी दे दी है।

पटेल ने आगे कहा, “जीसी ने अहमदाबाद टीम के सीवीसी अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है और हम आज (11 जनवरी) को एलओआई जारी करेंगे।”

वीवो के पास लीग के साथ स्पॉन्सरशिप डील में कुछ साल बाकी हैं लेकिन अब इस दौरान टाटा मुख्य स्पॉन्सर बना रहेगा। लीग को अब टाटा आईपीएल कहा जाएगा।

वीवो ने 2018 में सालाना 440 करोड़ रुपये की लागत से टाइटल राइट्स हासिल किए थे। हालांकि, चीनी स्मार्टफोन निर्माताओं ने भारत-चीन राजनयिक विवाद की वजह से 2020 में इस सौदे को एक साल के लिए रोक दिया था, जब अधिकार ड्रीम 11 को हस्तांतरित कर दिए गए थे।

बोर्ड और वीवो के बीच हुई पांच साल की डील 2020 सीज़न तक थी और एक साल के ब्रेक के कारण इसे 2023 तक बढ़ा दिया गया था। मंगलवार की बैठक के बाद फैसला हुआ है कि टाटा समूह 2022 और 2023 सीज़न के लिए शीर्षक प्रायोजक बना रहेगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 2:37 PM IST

Updated Date: January 11, 2022 2:38 PM IST