नई दिल्ली : एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. बीसीसीआई ने की चयन समिति ने इस दौरे के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. जब कि शिखर धवन उपकप्तान होंगे. अहम बात यह कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. कोहली की जगह रोहित को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. भारतीय टीम में इस बार कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. वहीं दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी बतौर विकेटकीपर टीम का हिस्सा होंगे. Also Read - India vs Australia 4th Test: रोहित शर्मा को अपने शॉट पर आउट होने का नहीं कोई पछतावा, बोले- ऐसे ही खेलूंगा

Also Read - ब्रिसबेन टेस्‍ट में रोहित शर्मा लंगड़ाकर चलते हुए आए नजर, भारत के लिए बजी खतरे की घंटी

टीम इंडिया ने एशिया कप के लिए रोहित, धवन के अलावा लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक और धोनी को बतौर बल्लेबाज चुना. वहीं गेंदबाजी की लिए कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई. इसके अलावा युवा गेंदबाजा शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद को भी टीम में शामिल किया. Also Read - बारिश से प्रभावित मुकाबले में भारत ने बनाए 62/2, ऑस्‍ट्रेलिया के पास 307 रन की बढ़त

INDvsENG: पांड्या-अश्विन के आउट होने पर बैटिंग कोच की प्रतिक्रिया, इंग्लैंड को इनाम में दिया विकेट

भारतीय टीम से बाहर चल रहे अंबाती रायडू और मनीष पांडे को मौका दिया गया है. रायडू इंग्लैंड दौरे से पहले यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे. लेकिन इसके बाद उन्होंने इसे पास कर लिया और फिर घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया. इस वजह से उन्हें एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया. जब कि भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी माने जाने वाले मनीष ने भी पिछले कई मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतकीय पारी खेली. लिहाजा उन्हें भी टीम का हिस्सा बनाया गया.

एशियन गेम्स 2018: 14वें दिन दो गोल्ड, बॉक्सिंग में अमित और ब्रिज में प्रणब-शिभंत ने दिलाया मेडल

अनुभवी खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी को बतौर विकेटकीपर चुना गया है. उनके साथ-साथ दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया. वहीं युवा गेंदबाज शार्दुल को मौका दिया  गया. शार्दुल फॉर्म में चल रहे हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम में शामिल किया गया था. इस बार खलील अहमद को भी मौका दिया गया.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद.