नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट में 4 अक्टूबर से खेला जायेगा. इसके लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है. इस बार युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया गया. अहम बात यह है कि पृथ्वी को प्लेइंग इलेवन में भी मौका दिया जायेगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने 12 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की है, जो कि रोजकोट टेस्ट मैच के लिए चुने गए हैं. इसमें पृथ्वी को बतौर ओपनर चुना गया है.

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की ओर से बतौर ओपनर लोकेश राहुल और पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया गया. जब कि अनुभवी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा नंबर 3 पर खेलेंगे. अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत को भी मौका दिया गया है. गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा टीम के हिस्सा होंगे. युवा गेंदबाज कुलदीप यादव भी टीम में शामिल हैं. जब कि तेज गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर टीम के हिस्सा होंगे.

INDvsWI: वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में पिछले एक दशक से रहा है टीम इंडिया का दबदबा

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले दिए बयान में कहा, हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों ने घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. इस वजह से इन्हें मौका दिया गया है. वो इसे एक मौके की तरह देखेंगे न कि दबाव की स्थिति में आयेंगे. यह उनके लिए टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका है.

राजकोट टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर