नई दिल्ली : राष्ट्रीय चयन समिति कप्तान विराट कोहली की चोटिल कलाई पर अपडेट का इंतजार कर रही है जिसके बाद ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये टीम की घोषणा करेगी. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा, ‘‘विराट को कलाई में चोट है. इसके लिये उनके परीक्षण हो चुके हैं, बस राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के सहयोगी स्टाफ से चिकित्सीय अपडेट का इंतजार है. यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें यह कलाई की चोट कैसे लगी. यह इंग्लैंड टेस्ट मैचों के दौरान या ट्रेनिंग सत्र में लगी होगी.’’

अगर कोहली की चोट गंभीर नहीं है तो चयनकर्ता दो टेस्ट मैचों के लिये टीम की घोषणा करेंगे या फिर वे सिर्फ पहले ही टेस्ट के लिये टीम घोषित करेंगे. टीम के शनिवार की शाम या रविवार को घोषित होने की उम्मीद है. बोर्ड के सूत्रों के अनुसार चयनकर्ता जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को टेस्ट मैचों में आराम देंगे. बुमराह ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से लगातार गेंदबाजी कर रहा है जिसके बाद एशिया कप में चार मैच में भी उसने गेंदबाजी की.

AsiaCup2018: फाइनल में हार के बाद मशर्फे मुर्तजा ने बतायी रणनीति

अधिकारी ने कहा, ‘‘जसप्रीत ने इंग्लैंड में तीन टेस्ट में 133 ओवर तक गेंदबाजी की और दुबई की इस गर्मी में भी उसने करीब अपना पूरा कोटा फेंका. उसे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये तैयार रहने के लिये थोड़े आराम की जरूरत है. भुवी को भी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये सहेजकर रखा जाना चाहिए. ’’ हालांकि भारतीय खेमे के लिये अच्छी खबर यह है कि सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह चयन के लिये उपलब्ध रहेंगे.

AsiaCup2018: खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया की जीत, रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ियों को दिया क्रेडिट

उन्होंने कहा, ‘‘अश्विन फिट हैं और कूल्हे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं. ’’ चयनकर्ताओं के लिये सबसे बड़ा फैसला होगा कि शिखर धवन को चुना जायेगा या नहीं. पृथ्वी साव के टीम में शामिल किये जाने की उम्मीद है जबकि मयंक अग्रवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिये 90 रन की पारी खेलकर अपना दावा सही समय पर पेश कर दिया है.