नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज फतेह करने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी. न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम रविवार को ऑकलैंड पहुंच गई. यहां से टीम नेपियर के लिए रवाना होगी, जहां वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 23 जनवरी को खेला जायेगा. 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 फरवरी को खेला जायेगा. इसके बाद भारतीय टीम स्वदेश लौट आयेगी.

हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में हराया है. अब टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलेगी. भारत इस दौरे पर पहला वनडे मैच नेपियर में 23 जनवरी को खेलेगा. जब कि इसके बाद 26 जनवरी और 28 जनवरी को दूसरा और तीसरा वनडे मुकाबला आयोजित होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 जनवरी और 3 फरवरी को चौथा और पांचवां वनडे आयोजित होगा. वनडे के बाद टी-20 सीरीज का आगाज होगा. इसका पहला मैच 6 फरवरी और दूसरा मैच 8 फरवरी को खेला जायेगा. भारत इस दौरे पर आखिरी मुकाबला 10 फरवरी को ऑकलैंड में खेलेगा.

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 23 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी. 5 मैचों की सीरीज के बाद 3 टी-20 मैचों की सीरीज का भी आयोजन होगा. इसके लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं. यहां एक दिन आराम के बाद अभ्यास शुरू करेंगे. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला नेपियर के मैकलेन मार्क स्टेडियम में खेला जायेगा. फिलहाल सभी खिलाड़ी ऑकलैंड पहुंचे हैं. यहां से भारतीय टीम नेपियर के लिए रवाना होगी.

पुजारा और धोनी बिना विराट का नहीं गुजारा, ऑस्ट्रेलिया में देखा जमाना सारा

देखें वीडियो :

बता दें कि टीम इंडिया रविवार को ऑकलैंड पहुंच गई है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के केदार जाधव, मोहम्मद शमी और दिनेश कार्तिक समेत करीब सभी खिलाड़ी पहुंच गए हैं. विराट के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी गईं हैं. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर शेयर किया. इसके अलावा टीम के दूसरे खिलाड़ियों की भी पत्नियां इस दौरे पर साथ गईं हैं.