नई दिल्ली. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने पत्नी के उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है. मिशन वर्ल्ड कप में शमी भारतीय टीम के मुख्य हथियार हैं लेकिन निजी जिंदगी में अपनी पत्नी हसीन जहां के साथ उनके रिश्तों में मार्च 2018 से ही आरोप-प्रत्यारोप का खेल जारी है. हसीन जहां ने शमी पर अफेयर और उत्पीड़न को लेकर कई मामले दर्ज कराएं हैं.

आरोप साबित होने पर 5 साल की जेल

कोलकाता पुलिस ने शमी के खिलाफ IPC की धारा 498A मतलब मानसिक और शारीरिक टॉर्चर के अलावा दहेज के लिए नुकसान पहुंचाने, धारा 354A यानि यौन उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किया है. कोलकाता के जाने माने वकील दीप नारायण पकराशी ने AFP को बताया कि शमी पर लगे आरोप अगर साबित हो जाते हैं तो उन्हें इसके लिए सजा के तौर पर कम से कम 5 साल की जेल हो सकती है. इसके अलावा फाइन भी देना पड़ा सकता है. हालांकि शमी ने खुद पर लगे इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

फिक्सिंग के आरोप से BCCI ने किया था बरी

शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर मैच फिक्सिंग जैसे संगीन आरोप भी लगाए. इसी वजह से BCCI ने पिछले साल शमी का सालाना करार तब तक के लिए रोक दिया था जब तक उसने अपनी छानबीन पूरी नहीं कर ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड की जांच में शमी बेदाग निकले और उनका कॉन्ट्रेक्ट उन्हें दे दिया गया, जिसे इस साल भी बरकरार रखा गया है.