नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट का बिगुल बजने वाला है. इस टेस्ट के शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने अपनी टीम स्ट्रेटजी को लेकर पत्ते भी खोल दिए हैं. टीम इंडिया ने जहां अंतिम 12 पर मुहर लगाई है वहीं ऑस्ट्रेलिया ने एक कदम आगे बढ़ते हुए प्लेइंग XI की घोषणा कर दी है.

टीम इंडिया के आखिरी 12

ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग XI पर नजर दौड़ाएं उससे पहले एडिलेड टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने जो अंतिम 12 चुनी है, उस पर एक नजर डाल लेते हैं. एडिलेड टेस्ट के लिए चुने 12 भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में जो नाम शामिल हैं वो इस प्रकार हैं:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इन 12 भारतीय खिलाड़ियों में से 10 का खेलना तो पक्का है. ऐसे में असमंजस की स्थिति सिर्फ मिडिल ऑर्डर में रोहित शर्मा और हनुमा विहारी के बीच हैं. सवाल है इन दोनों में से वो एक कौन होगा जो एडिलेड टेस्ट में खेलेगा.

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग XI

बहरहाल, टीम इंडिया के प्लेइंग XI में एक स्थान को लेकर सस्पेंस है तो ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग XI पूरी तरह से क्लियर है. कप्तान टिम पेन ने मुकाबले से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग XI जाहिर कर दी है.

टिम पेन (कप्तान), मार्कर्स हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियॉन.

ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्लेइंग XI में मिडिल ऑर्डर में थोड़ा चौकाया है. यहां उसने ऑलराउंडर मिचेल स्टार्क को बाहर कर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल किया है. मिचेल स्टार्क ने हाल ही में शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में शानदार सेंचुरी जड़ी थी लेकिन इसके बावजूद उनको बाहर कर हैंड्सकॉम्ब को शामिल करने के फैसले पर कप्तान टिम पेन कहा कि मिचेल फिलहाल उतने कंसिस्टेंट नहीं है.