नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच लीड्स में 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को खेला जायेगा. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास होगा, क्यों कि इसे जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम करेगी. जहां विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया. वहीं ईयान मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने भारत को पिछले मुकाबले में हराकर खुद को मजबूत साबित किया. अब तीसरे वनडे में टीम इंडिया के पास अपने ही खास रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है. अगर यह मैच भारत जीत जाता है तो वह एक बेहद खास रिकॉर्ड तोड़ देगा.

दरअसल टीम इंडिया ने अब तक लगातार 9 सीरीज में जीत हासिल की है. अगर वह सीरीज का आखिरी मुकाबला जीत लेती है तो लगातार 10 सीरीज जीतने में कामयाब हो जायेगी. इसके अलावा एक खास बात यह भी है कि अभी तक टीम इंडिया ने इंग्लैंड में उसी के घर में लगातार 2 सीरीज में नहीं हराया है. लिहाजा वह वनडे सीरीज अपने नाम करते ही यह रिकॉर्ड भी बना देगी. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था. कोहली की नजर निश्चित तौर पर सीरीज पर होगी. वह चाहेंगे कि यह मुकाबला जीत बड़ी उपलब्धि हासिल की जाए.

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा वनडे, पढ़ें कब और कहां देख सकेंगे लाइव मैच

गौरतलब है कि दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया का मध्यक्रम कुछ खास नहीं कर पाया था. लेकिन तीसरे मुकाबले में सभी खिलाड़ियों को जिम्मेदारी संभालने की जरूरत होगी. टीम के ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन फॉर्म में चल रहे हैं. हालांकि पिछले मैच में दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो पायी थी. टीम को रोहित और धवन से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. इसके बाद मध्यक्रम में सुरेश रैना और लोकेश राहुल की भूमिका काफी अहम होगी. राहुल और रैना भी अच्छे खिलाड़ी होने के साथ-साथ फॉर्म में हैं.