नई दिल्ली. रवि शास्त्री की छुट्टियों का दौर अब बहुत जल्द खत्म होने वाला है और वो फिर से टीम इंडिया के लिए मैदान पर जीत और हार का गुणा भाग करते नजर आएंगे. हालांकि, गर्दन की चोट से जूझ रहे कप्तान विराट का साथ उन्हें फिलहाल नहीं मिलेगा. दरअसल, विराट कोहली इंजरी की वजह से थोड़े वक्त के लिए अब क्रिकेट से दूर रहेंगे. टीम इंडिया के हेड कोच शास्त्री भी इस सच से इत्तेफाक रखते हैं. लिहाजा उन्होंने विराट कोहली को सपोर्ट करते हुए कहा है कि वो भी इंसान हैं कोई मशीन नहीं. Also Read - Devdutt Paddikal: शतक पर शतक लगा रहा है विराट कोहली का ये ओपनर बल्लेबाज, क्या IPL में RCB के लिए फिर करेगा कमाल

Also Read - Dhanashree Verma Photos: मालदीव में छुट्टियां Enjoy कर रहे Yuzvendra Chahal, समंदर किनारे चिल करते वायरल हुईं Dhanashree Verma की तस्वीरें...

शास्त्री का पहला रिएक्शन Also Read - मोटेरा पिच को लेकर कोहली के बयान से नाराज हैं एलेस्टर कुक; कहा- उस पिच पर बल्लेबाजी करना बेहत मुश्किल

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा , ” विराट को काउंटी क्रिकेट से हटने का फैसला चोट की वजह से लेना पड़ा है. वो कोई मशीन नहीं है, वो भी एक इंसान ही है. ऐसा नहीं है कि उनमें रॉकेट फ्यूल भर दें और मैदान में ले जाएं. किसी टॉप डॉग के साथ भी ऐसा नहीं किया जा सकता कि उसमें रॉकेट फ्यूल भर दिया जाए.”

विराट की वजह से नुकसान

गर्दन की चोट की वजह से विराट को काउंटी क्रिकेट से भी हटना पड़ा है. विराट काउंटी में सरे के लिए खेलने वाले थे लेकिन अब उनके नहीं खेलने से सरे को रेवेन्यू का नुकसान होगा. एक यूजर्स ने तो कमेंट भी पोस्ट किया है कि, ” उन्हें रिफंड मिलना चाहिए जिन्होंने विराट कोहली को खेलते देखने के लिए टिकट खरीदे थे.

BCCI ने गर्दन की चोट पर लगाई मुहर

बता दें कि बुधवार को विराट जांच के लिए मुंबई के एक अस्पताल गए थे जिसके बाद खबरें आई थीं कि उन्हें स्लिप डिस्क हो गया है और वह इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. बाद में बोर्ड के एक अधिकारी ने साफ किया कि विराट को स्लिप डिस्क नहीं है बल्कि उन्हें गर्दन में इंजरी हैं.

इंजरी ने लगाया विराट के इंग्लैंड दौरे पर ग्रहण, हरभजन बोले- 'कोई जल्दी नहीं है'

इंजरी ने लगाया विराट के इंग्लैंड दौरे पर ग्रहण, हरभजन बोले- 'कोई जल्दी नहीं है'

विराट का वर्कलोड

बीते साल भर में विराट का वर्कलोड कितना ज्यादा था उसका अंदाजा जरा इन आंकड़ों से लगाइए. जून 2017 से लेकर मई 2018 के बीच विराट कोहली ने 9 टेस्ट, 29 वनडे, 9 T20 और 14 IPL मुकाबले खेले हैं यानी कुल 61 मैच उन्होंने खेले हैं.

15 जून को फिटनेस टेस्ट

BCCI की खबर के मुताबिक विराट के गर्दन में चोट सनराइजर्स के खिलाफ IPL मुकाबले के दौरान उन्हें लगी. इस इंजरी की वजह से उनके काउंटी क्रिकेट में न खेलने पर तो मुहर लग ही चुकी है इसके साथ साथ इंग्लैंड दौरे पर जाने को लेकर भी सवालिया निशान उठ खड़े हुए हैं. अब उन्हें BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में रीहबिलिटेशन से गुजरना होगा. इसके अलावा 15 जून को बेंगलुरु के NCA में उनका फिटनेस टेस्ट होगा जिसके बाद ही ये फैसला लिया जाएगा कि वो इंग्लैंड जदौरे पर जाएंगे या नहीं.