नई दिल्ली. भारतीय टीम के साथ उसके हेड कोच रवि शास्त्री का करार अब खत्म होने वाला है. जुलाई 2017 से शुरू हुआ हेड कोच शास्त्री और बाकी स्पोर्ट स्टाफ का करार टीम इंडिया के साथ सिर्फ वर्ल्ड कप 2019 तक का था, जो कि अब खत्म होने के करीब है. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ का करार बढ़ेगा?

टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच!

एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI जल्दी ही टीम इंडिया के कोच पद को लेकर विज्ञापन निकाल सकती है. 14 जुलाई को जब वर्ल्ड कप खत्म हो जाएगा तो उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच की खोज भी शुरू हो जाएगी. ये सिलसिला वर्ल्ड कप के बाद 2 हफ्ते तक चलेगा और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि विराट एंड कंपनी को जुलाई के आखिर से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे से पहले उसका नया कोच मिल जाएगा.

वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री पर बड़ा फैसला!

ऐसा माना जा रहा है कि नए कंडीडेट का इंटरव्यू करने के बाद BCCI ये फैसला करेगी कि वेस्टइंडीज टूर के लिए नई कोचिंग स्टाफ को अप्वाइंट किया जाए या फिर शास्त्री और उनकी टीम के ही कार्यकाल को बढ़ाया जाए. इस मामले पर BCCI सचिन, लक्ष्मण और गांगुली वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी से भी अंतिम सलाह ले सकती है.

विराट कर चुके हैं शास्त्री की तारीफ

पिछले करीब 2 सालों में रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने कई सफलताएं दर्ज की है. इसमें टेस्ट में नंबर वन टीम बनने के साथ साथ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने जैसे बड़े कमाल शामिल हैं. टीम के कप्तान कोहली भी एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर अपनी सफलता का श्रेय शास्त्री को देते हैं.