नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने सोमवार को कहा है कि राष्ट्रीय टीम को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में ऋषभ पंत की कमी खलेगी. पंत को चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया है. पंत ने हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दमदार प्रदर्शन किया था और टीम को छह सीजन बाद प्लेऑफ में जगह बनाने में मदद की थी.

गांगुली इस सीजन दिल्ली की टीम के सलाहकार थे. गांगुली ने कहा, “भारत को विश्व कप में पंत की कमी खलेगी.” गांगुली से जब पूछा गया कि क्या पंत को चोटिल केदार जाधव के स्थान पर टीम में शामिल किया जाना चाहिए? इस पर गांगुली ने कहा, “आप इस तरह से नहीं कह सकते. मुझे उम्मीद है कि केदार जल्दी फिट होंगे, लेकिन फिर भी पंत की कमी खलेगी.”

रोहित शर्मा ने रविवार को मुंबई इंडियंस को चौथी बार आईपीएल खिताब दिलाया. रोहित की कप्तानी पर गांगुली ने कहा, “वह सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं. मुंबई और चेन्नई दोनों ही शानदार टीमें हैं.” दिल्ली के इस सफल सीजन पर गांगुली ने कहा, “हमने अच्छा तो किया लेकिन फाइनल में नहीं पहुंच पाए.”

कुलदीप यादव का खुलासा, कई बार धोनी के फैसले भी गलत साबित होते हैं

बता दें कि ऋषभ इस समय फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन किया. पंत ने 16 पारियों में 488 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े. पंत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 78 रन रहा. उन्होंने इस सीजन में 37 चौके और 27 छक्के भी जड़े. पंत ने कई अहम मौकों पर दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलायी. यही वजह है कि गांगुली ने पंत की तारीफ की.