नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे और टेस्ट सीरीज जीती. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड क्रिकेट में कई ऐतिहासिक मुकाबले जीते. अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले खेलने के लिए तैयार है. इससे पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डीन जोन्स ने 1980 की वर्ल्डकप विनर टीम वेस्टइंडीज से भारतीय टीम की तुलना की है. उनका कहना है कि अब की भारतीय टीम उस समय की वेस्टइंडीज टीम के जैसी खतरनाक है.

जोन्स ने एक अंग्रेजी अखबार के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, इस समय की भारतीय टीम 80 और 90 के दशक की वेस्टइंडीज की टीम की तरह है. उन्हें अपनी साख बनाए रखनी होगी. वो किसी के घर में भी जीत हासिल कर सकते हैं. इसलिए उन्हें पकड़ बनाए रखनी होगी. वेस्टइंडीज की टीम में यह करने का माद्दा था और उनके पास डराने वाला फैक्टर भी था.

धोनी के पास सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, द्रविड़ को पीछे छोड़ेंगे कोहली

जोन्स ने भारतीय टीम के हाल ही में खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे का जिक्र करते हुए कहा, इस तरह का ऑस्ट्रेलिया टूर ने भारतीय टीम ने अब तक नहीं किया था. टीम के पर्थ टेस्ट मैच पर सिर्फ सवालिया निशान लगाया जा सकता है. हालांकि ओवर ऑल अच्छी बात यह है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. इस दौरे पर हर किसी ने अपना योगदान दिया.

INDvsNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया के ये आंकड़े खतरे के संकेत

बता दें कि हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में बुरी तरह से हराया. भारत ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की. जबकि टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की. इससे पहले भारत ने टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. विराट की कप्तानी में टीम ने घरेलू मैदानों के साथ-साथ विदेशी मैदानों पर भी कमाल का प्रदर्शन किया है.