नई दिल्ली : अपने घर में भारत के हाथों 1-4 से सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर लुढ़क गई है. न्यूजीलैंड को रविवार को वेलिंग्टन में पांचवें और आखिरी वनडे मैच में भारत के हाथों 35 रन से हार का सामना करना पड़ा और मेजबान टीम 1-4 से सीरीज गंवा बैठी. बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में विराट कोहली नंबर एक और रोहित शर्मा नंबर दो पर बने हुए हैं. जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं.

आईसीसी की ओर से जारी ताजा वनडे टीम रैंकिंग को न्यूजीलैंड की टीम चौथे नंबर पर लुढ़क गई है. न्यूजीलैंड के और दक्षिण अफ्रीका के एक समान 111-111 अंक हैं लेकिन दशमलव अंकों के आधार पर दक्षिण अफ्रीका अब न्यूजीलैंड से आगे हो गया है.

इस भारतीय TV एंकर को देख मैदान से भागे धोनी, इंटरव्यू के लिए पड़ा था पीछे

वहीं, न्यूजीलैंड में 4-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत को एक अंकों का फायदा हुआ है और दूसरे नंबर पर बरकरार है. भारत के अब 122 रेटिंग हो गए हैं. इस वर्ष होने वाले विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार इंग्लैंड अभी भी 126 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है.

सीरीज शुरू होने से पहले भारत के 121 और न्यूजीलैंड के 113 रेटिंग अंक थे. लेकिन सीरीज हारने के बाद कीवी टीम को दो अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है. पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के हाथों 2-3 से सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान 102 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. वहीं, विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया 100 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं.

VIDEO: पांड्या ने वेलिंगटन में खेला ‘घूमर शॉट’, सोशल मीडिया पर फैन्स ने किया वायरल

आईसीसी ने बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग भी जारी की है. इसमें विराट कोहली 887 रेटिंग पॉइंट के साथ नंबर एक पर जमे हुए हैं. जबकि रोहित 854 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं. शिखर धवन को रेटिंग में नुकसान हुआ. वो 10वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 808 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर हैं. कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल टॉप 5 में बने हुए हैं.