भारतीय क्रिकेट के दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने एक ऐलान करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया. हाल में चल रही भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में इरफान वैसे तो विशेषज्ञों के पैनल का हिस्सा हैं मगर जल्द ही वो एक नए अवतार में दिख सकते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ट्विटर के हवाले से अपने चाहने वालों को एक खुशखबरी देते हुए कहा कि वह साउथ की फिल्मों में अपने अभिनय की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार एक्टर विक्रम भी नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन अजय ज्ञानमुथु करेंगे जिन्होंने पहले डिमोंटे कॉलोनी, इम्इक्का नोडीगल जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है.

अपने रोल को ‘मिस्ट्री’ रखते हुए पठान ने अपनी आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, “इस नए काम और नई चुनौती के लिए तैयार हूं”.

पठान ने 2012 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. उन्होंने 2 अक्टूबर 2012 को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान आखिरी बारअंतरराष्ट्रीय जर्सी पहनी थी. पठान एक टेस्ट हैट्रिक का दावा करने वाले हरभजन सिंह के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज थे. उन्होंने आखिरी बार साल 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफटेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी.

टीम इंडिया के इस पेसर ने अपने करियर में 29 टेस्ट मैच खेला है और 100 विकेट अपने नाम किया है. पठान मध्यक्रम के एक घातक बल्लेबाज भी रह चुके हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 1,105 रन भी बनाए हैं. टेस्ट फॉर्मेट में पठान ने एक शतक भी अपने नाम किए है. पठान ने 102 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया जिसमें उन्होंने 173 विकेट झटके और 1,544 रन बनाए.  24 टी-20 मैचों में 28 विकेट झटक कर पठान ने टी-20 फॉर्मेट में भी अपना कमाल दिखाया है.