नई दिल्ली: केरल क्रिकेट संघ (केसीए) की शनिवार को हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक नवंबर को होने वाला वनडे मैच राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में ही होगा. केसीए के अधिकारियों ने बैठक में सर्वसम्मित से यह फैसला लिया. केसीए के सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा कि बैठक में तिरुवनंतपुरम में ही मैच के आयोजन का फैसला लिया गया है. जॉर्ज ने कहा, “बैठक में इस पर सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है और अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि मैच तिरुवनंतपुरम में ही होगा.”Also Read - IPL 2021: प्लेऑफ में क्वॉलीफाई करने के बाद नंबर 4 पर खेलें MS Dhoni: Gautam Gambhir

Also Read - IPL 2021- अगर Hardik Pandya फिट नहीं थे तो वर्ल्ड कप टीम में चयन क्यों: Saba Karim

VIDEO: ड्वेन ब्रावो का डांस हुआ वायरल, फैन्स ने सोशल मीडिया पर दिए फनी रिएक्शन Also Read - Ravi Shastri नहीं चाहते थे Virat Kohli रहें कप्तान, T20 समेत इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने को कहा!

पिछले सप्ताह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजधानी के ग्रीनफील्ड स्टेडियम को मैच के आयोजन की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन केसीए ने इस मैच को कोच्चि स्थानांतरित कर दिया था. मैच को कोच्चि स्थानांतरित किए जाने के फैसले का कई लोगों ने विरोध किया था जिसमें अतंर्राष्ट्रीय स्तर के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी, लोकसभा सांसद शशि थरुर जैसे लोग शामिल थे.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की स्मिथ की आलोचना, बॉल टेम्परिंग ने वर्ल्ड क्रिकेट में टीम का बनाया मजाक

यह विरोध इसलिए था क्योंकि कोच्चि का मैदान फुटबॉल की इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरला ब्लास्टर्स का घरेलू मैदान है. इस मैदान पर नियमित फुटबॉल खेली जाती है. भारत की मेजबानी में पिछले साल खेले गए अंडर-17 फीफा विश्व कप में भी इस मैदान को मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. ऐसे में फुटबॉल के मैदान पर क्रिकेट मैच होने से मैदान को होने वाले नुकसान के कारण लोगों ने इसका जमकर विरोध किया था. इसी विरोध के दबाव में केसीए ने अंतत: यह फैसला लिया है. पिछले साल ग्रीनफील्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच खेला गया था.

IPL से पहले रिद्धिमान साहा ने गेंदबाजों को दी चेतावनी, 20 गेंदों में शतक जड़कर बनाया रिकॉर्ड

बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया जून 2017 में वेस्टइंडीज दौरे पर गई था, जहां दोनों टीमों के बीच 5 वनडे और 1 टी-20 मैच खेला गया था. इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 3-1 से जीत हासिल की थी. सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने 105 रन से जीत हासिल की थी. सीरीज का तीसरा मैच एंटीगुआ में खेला गया था. यह मैच भी भारतीय टीम ने 93 रन से जीत लिया था.

वनडे सीरीज का चौथा मैच भी एंटीगुआ में खेला गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 11 रन से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं पांचवें मैच में भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी. इस दौरे पर खेले गए एक मात्र टी-20 मैच में वेस्टिंडीज ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी. वनडे सीरीज में भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया था.