नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी में शनिवार को खेला जायेगा. इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहे हैं. अगर पहले वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम को देखा जाए तो कप्तान विराट कोहली तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकते हैं. जब कि अंबाती रायडू को नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का खेलना मुश्किल है. उनकी जगह केदार जाधव को मौका मिल सकता है. Also Read - India vs England T20i: विराट कोहली के सामने आने वाली है बड़ी चुनौती, इन 6 खिलाड़ियों में से इंग्लैंड के खिलाफ किसे देंगे Playing XI में जगह

Also Read - क्या भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं सौरव गांगुली? बंगाल चुनाव से पहले दादा ने खुद किया बड़ा खुलासा

दरअसल टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी. कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट नंबर 4 के लिए अंबाती रायडू को चुन सकते हैं. वर्ल्ड कप भी करीब है और टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर रायडू के अलावा कोई भी खिलाड़ी फिट बैठता दिखाई नहीं दे रहा. लिहाजा रायडू का प्लेइंग इलेवन में शामिल होने लगभग तय है. जब कि ओपनिंग के लिए रोहित और धवन उपलब्ध रहेंगे. यह जोड़ी अब तक शानदार प्रदर्शन करती रही है. Also Read - Asia Cup 2021 हुआ तो अपनी 'बी' टीम मैदान में उतारेगा भारत, ये है वजह

पांड्या-राहुल की मुश्किलें बढ़ीं, 2 मैचों पर लग सकता है BAN

विकेटकीपिंग के लिए महेन्द्र सिंह धोनी निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन में होंगे. जब कि केदार जाधव को बतौर ऑलराउंडर मौका मिल सकता है. पांड्या एक विवाद में फंस गए हैं. सीओए प्रमुख ने पांड्या के साथ लोकेश राहुल पर भी दो मैचों का प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है. हालांकि अभी तक यह निश्चित नहीं हुआ है. अगर पांड्या पर बैन नहीं लगा तो वह सिडनी वनडे में खेल सकते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे-टी20 खेलने आयेगी भारत, BCCI ने घोषित किया शेड्यूल

टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है. इसमें भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और खलील अहमद को मौका मिल सकता है. भुवी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल सके. लिहाजा वह कप्तान कोहली की पहली पसंद होंगे. शमी को और युवा गेंदबाज खलील भी टीम के अहम हिस्सा होंगे. स्पिन विभाग में कुलदीप यादव या युजवेन्द्र चहल को मौका मिल सकता है. लेकिन संभावना चहल की ज्यादा है. कुलदीप टेस्ट में खेले थे और अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि इसके बावजूद चहल को मौका मिल सकता है.

प्रोबेल प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविन्द्र जडेजा/ युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्मद शमी.