नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से मेलबर्न में खेला जायेगा. इससे पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहे हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया रविवार को मैदान पर अभ्यास करती दिखी. इसमें कोहली के साथ रविन्द्र जडेजा, रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार भी शामिल रहे. पर्थ में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम अगले मुकाबले से पहले पूरी तरह तैयार हो रही है. जहां कोहली समेत दूसरे खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की. वहीं दूसरी ओर गेंदबाजों ने भी पसीना बहाया.

दरअसल चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया एक-एक की बराबरी पर हैं. अब अगले मुकाबले से पहले दोनों टीमें जमकर तैयार कर रही हैं. टीम इंडिया के बल्लेबाज पिछले मैचों में बुरी तरह फ्लॉप हुए. लिहाजा इस बार भारतीय टीम बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी. संभवत: ओपनर खिलाड़ी लोकेश राहुल को बाहर का रास्ता दिखाया जायेगा. जब कि मयंक अग्रवाल या रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. मयंक को दूसरे टेस्ट के बाद टीम में शामिल किया गया है. वो भी अगले मुकाबले से पहले खूब पसीना बहा रहा हैं.

रहाणे-पुजारा के लिए BCCI की खास प्लान, इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ खेलेंगे मैच

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर अभी तक कुछ खास नहीं कर पाया. हालांकि कप्तान कोहली और पुजारा ने एक-दो पारियां अच्छी खेलीं. लेकिन विजय, राहुल और रहाणे समेत दूसरे खिलाड़ी अभी तक फॉर्म में नहीं दिख पाए हैं. हालांकि अब यह देखना होगा कि मेलबर्न टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह देती है. संभव है कि हनुमा विहारी के बैटिंग नंबर को बदला जाए या इस तरह का कोई दूसरा बदलाव किया जाए.