नई दिल्ली : टीम इंडिया वर्ल्डकप 2019 में पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. 5 जून को होने वाले इस मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहा हैं. साउथेम्प्टन में खिलाड़ी हर दिन ट्रेनिंग सेशन में वक्त बिता रहा हैं. टीम का बैटिंग लाइनअप काफी मजबूत है. इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी हैं. जबकि बॉलिंग अटैक भी पावरफुल हैं. लेकिन इस बार भारतीय टीम ने कुछ खास तरीके का इंतजाम किया है. वह बॉलिंग में काफी बदलाव के साथ मैदान में उतरेगी. इसक एक झलक ट्रेनिंग सेशन में दिखी.

दरअसल शनिवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने विराट कोहली की कप्तानी में तैयारी की. टीम के कोच तीन विभागों पर ध्यान दे रहे हैं. बैटिंग और बॉलिंग के साथ फील्डिंग पर भी फॉकस है. लेकिन इस बार बॉलर्स को नए तरीके से तैयार किया जा रहा है. जहां जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे फास्ट बॉलर्स हैं, वहीं स्पिन में युजवेन्द्र चहल कमाल दिखाने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया इस बार फास्ट और स्पिन बॉलिंग के अच्छे कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरेगी. प्रैक्टिस सेशन के दौरान कोच ने हार्दिक पांड्या को भी तैयार किया. नेट्स पर सभी बॉलर्स प्रैक्टिस करते दिखे.

वकार यूनुस ने पाक की हार पर दी प्रतिक्रिया, कहा टीम को कमजोर समझना मूर्खता

देखें वीडियो :

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले भारतीय टीम मजबूत नजर आ रही है. हालांकि अभी से कुछ कहना ठीक नहीं होगा. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पिछले प्रदर्शन पर नजर डालें तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि वह भारत के खिलाफ अपनी कमियों को दूर के मैदान में उतरेगी. अगर दोनों टीमों के कप्तानों को देखें तो इसमें भी भारत का पलड़ा भारी है. जहां विराट कोहली फॉर्म में होने के साथ-साथ कप्तानी का अच्छा अनुभव ले चुके हैं वहीं फाफ डु प्लेसिस छोड़ा पीछे रहते नजर आ रहे हैं.