नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का चौथा वनडे हैमिल्टन में खेला जाना है. इस मुकाबले को अपने नाम कर भारत जहां सीरीज में जीत का चौका लगाना चाहेगा वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश पलटवार कर अपनी साख बचाने की होगी. बता दें कि कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने तीसरे वनडे मिली हार के बाद ही कहा था कि. ” सीरीज तो हमसे छिन गई लेकिन अब साख बचाने की कोशिश करेंगे.” न्यूजीलैंड के लिए वो साख की लड़ाई पहले हैमिल्टन और फिर उसके बाद सीरीज के आखिरी वनडे में वेलिंग्टन में है.

विराट को 5-0 की जीत का तोहफा देंगे रोहित, न्यूजीलैंड का पूरी तरह होगा काम तमाम

हैमिल्टन में भारत

न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात ये है कि भारत का हैमिल्टन में रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. यहां खेले 5 में 4 मुकाबलों में उसे हार मिली है. यानी सिर्फ 1 मुकाबला ही टीम इंडिया अब तक जीत सकी है. जाहिर है टीम इंडिया सीरीज में जीत की अपनी लय को बरकरार रखते हुए हैमिल्टन में अपना रिकॉर्ड दुरुस्त करना चाहेगा तो वहीं मेजबान कीवियों की कोशिश भारत के इसी कमजोर नब्ज पर अटैक करने की होगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में रोहित शर्मा ठोकेंगे ‘दोहरा शतक’, देखने के लिए हो जाएं तैयार

भारत-न्यूजीलैंड की तैयारी जबरदस्त

अपने-अपने इरादों को अमलीजामा पहनाने के लिए दोनों टीम मैदान पर पसीना भी जमकर बहाती दिखी. हैमिल्टन के मैदान पर कीवी बल्लेबाजों का स्पिन के खिलाफ अभ्यास भी साफ दिखा.

साफ है तैयारी पूरी है. लेकिन, दम किसकी तैयारियों में ज्यादा है इसका फैसला तो मैदान पर ही होगा, जब ये दोनों टीम आमने-सामने होगी.