नई दिल्ली: भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेली जायेगी. इसके लिए टीम इंडिया रविवार को कोलम्बो के लिए रवाना हो गयी. भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को इस सीरीज से आराम दिया गया है. इसलिए रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ी यह सीरीज खेलेंगे. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके भारतीय टीम के रवाना होने की जानकारी दी.Also Read - Omicron का खतरा: केंद्र सरकार ने विदेश से आने वाले यात्र‍ियों लिए जारी की नई गाइडलाइंस, देखें डिटेल यहां

Also Read - पूर्व भारतीय क्रिकेट का बड़ा खुलासा, जिंदगी भर 'रंगभेद' का सामना किया

Also Read - कोविड-19 के नए वेरियंट की वजह से ICC ने रद्द किया महिला विश्व कप क्वालिफायर

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी श्रीलंका दौरे पर नहीं गए हैं. लिहाजा उनकी गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है. टीम के युवा खिलाड़ी पंत के पास खुद को बेहतर साबित करने का यह अच्छा मौका है. वहीं टीम में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे बेहतरीन गेंदबाज भी नहीं है. इनकी जगह जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गया है.

IPL2018: सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा था खरीदार, पढ़ें टॉप पांच बल्लेबाज

भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी टीम में नहीं हैं. पांड्या की जगह दीपक हूडा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. लिहाजा यह देखना दिलचस्प होगा कि वो किस तरह इस मौके को भुनाते हैं.

इस सीरीज के सभी मैच कोलम्बो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जायेंगे. सीरीज का पहला मैच 6 मार्च, दूसरा मैच 8 मार्च, तीसरा मैच 10 मार्च, चौथा मैच 12 मार्च, पांचवां मैच 14 मार्च और छठा मैच 16 मार्च को खेला जायेगा. इसके बाद आखिरी और फाइनल मैच 18 मार्च को खेला जायेगा.

आईपीएल में मलिंगा ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट, पढ़ें कौनसे स्थान पर हैं चेन्नई के भज्जी

भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

त्रिकोणीय सीरीज का कार्यक्रम कुछ इस तरह रहेगा –

  • 6 मार्च – श्रीलंका बनाम भारत
  • 8 मार्च – बांग्लादेश बनाम भारत
  • 10 मार्च- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश
  • 12 मार्च- भारत बनाम श्रीलंका
  • 14 मार्च – भारत बनाम बांग्लादेश
  • 16 मार्च – बांग्लादेश बनाम श्रीलंका
  • 18 मार्च – फाइनल