नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में होगा. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जायेगा. इस बार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का दावेदार माना जा रहा है. इस पर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज चमिंडा वास ने भी इस प्रतिक्रिया दी. भारतीय टीम को संतुलित और फॉर्म में बताते हुए वास ने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी की.

बायें हाथ के इस गेंदबाज ने मंगलवार को यहां कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में श्रीलंका के अच्छे प्रदर्शन को लेकर ज्यादा आश्वस्त नहीं है लेकिन कहा कि तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के प्रदर्शन पर टीम का प्रदर्शन निर्भर रहेगा. वास ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ पिछले दो-तीन वर्षों से भारतीय टीम का दबदबा है. उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज है. वे शानदार प्रदर्शन करेंगे. मेरी भविष्यवाणी है कि भारतीय टीम निश्चित तौर पर सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले हैदराबाद को लगा झटका, विलिमसन लौटे न्यूजीलैंड

स्थानीय टी20 टूर्नामेंट के उद्घाटन के लिए यहां पहुंचे वास से जब श्रीलंका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ पिछले कुछ महीनों से श्रीलंका ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन अगर आप टीम संयोजन को देखेंगे तो यह खिलाड़ियों पर निर्भर करेगा. इसमें कोई शक नहीं कि मलिंगा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से है. हमारी टीम उनकी गेंदबाजी पर निर्भर रहेगी.’’