नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर कई बार शानदार नजारे देखने को मिलते हैं. इंटरनेशनल मैचों में अक्सर खिलाड़ी खेल भावना का सम्मान करते हुए विरोधी टीम के खिलाड़ियों को मुश्किल घड़ी में मदद करते दिखते हैं. कई बार ऐसा भी होता है जब जीत हासिल करने वाली टीम विरोधी टीम को सम्मान देते हुए उनका हौसला बढ़ाती है. एक ऐसा ही नजारा भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच के बाद देखने को मिला.

दरअसल अफगानिस्तान की टीम बेंगलुरु में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू मैच खेल रही थी, जिसमें उसे पारी और 262 रनों से हार का सामना करना पड़ा. भारत वर्ल्ड की नंबर वन टीम है. उसके खिलाफ पूरे मैच में कहीं भी अफगानिस्तान की टीम टक्कर देती नजर नहीं आयी. हालांकि मैच के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को हौंसला बढ़ाया.

टीम इंडिया ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड, पहली बार किसी टीम को एक दिन में दो बार किया ऑल आउट

बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ चैम्पियन लिखे हुए बैनर के पास फोटोज़ क्लिक करवा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को भी वहां आमंत्रित किया और उनके साथ फोटोज़ क्लिक करवायी. यह ‘स्प्रिट ऑफ क्रिकेट’ को दर्शाता है. इसमें भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को सम्मान देते नजर आ रहे हैं.

देखें वीडियो :

कोहली-धोनी ने दिया ‘यो-यो टेस्ट’, इंग्लैंड दौरे से पहले हुआ टीम इंडिया का एग्जाम

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने अपनी पहली पारी में ऑल आउट होने तक 474 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम पहली पारी में 109 रन और दूसरी पारी में 103 रन पर ऑल आउट हो गयी. इस दौरान टीम के कुछ खिलाड़ी क्रीज पर बने रहने की कोशिश करते दिखे, जब कि कई खिलाड़ी ज्यादा देर रुके बिना ही पवेलियन लौट गए.