नई दिल्ली : ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पाकिस्तान को आईसीसी विश्व कप मुकाबले में शानदार तरीके से हराने के बाद भारतीय खिलाड़ी दो दिनों के लिए ब्रेक लेंगे और फिर खुद को शनिवार को साउथेम्पटन में अफगानिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले के लिए तैयार करेंगे. टीम प्रबंधन ने आधिकारिक बयान में कहा है, “भारतीय टीम दो दिनों के ब्रेक पर रहेगी.” भारत ने बीते 12 दिनों में तीन मैच खेले हैं. उसका पहला मैच पांच जून को था. इस बीच में हालांकि न्यूजीलैंड के साथ होने वाला उसका मुकाबला बारिश में धुल गया था. Also Read - ICC World Cup Super League points table: द. अफ्रीका को हराकर दूसरे स्‍थान पर पहुंचा पाकिस्‍तान, भारत की हालत पतली

Also Read - मैं रिषभ पंत से प्रभावित हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वो मैचविनर है: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

भारत ने चार में से तीन मैच जीते हैं और रद्द हुए मुकाबले से एक अंक लेकर कुल सात अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है. भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान को बारिश से बाधित मैच में 89 रनों से हराया. यह विश्व कप में पाकिस्तान पर उसकी लगातार सातवीं जीत थी. Also Read - IND vs PAK: अप्रैल में भारत पाकिस्‍तान की टीमें मैदान पर होंगी आमने सामने, ढाका में होगा मुकाबला

INDvsPAK: टीम इंडिया को झटका, धवन के बाद भुवनेश्वर नहीं खेल पायेंगे अगला मैच

टॉस हारने के बाद भारत ने रोहित शर्मा (140) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए. जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा के बीच 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी.

तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था. तीसरी बार खोल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे. पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए. भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए.

सरफराज को अख्तर ने कहा बेवकूफ, कप्तानी पर उठाया सवाल

इस तरह भारत ने विश्व कप आयोजनों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है. 1992 में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ी थीं और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सात बार पाकिस्तान को हराया है.