नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार तीसरी साल आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा अपने पास ही रखा है. यह गदा उस टीम को दी जाती है जो एक अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर रहती है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में इस साल टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नंबर-1 स्थान अपने पास ही रखा है. भारत ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 71 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया था.

वहीं न्यूजीलैंड ने साल का अंत दूसरे स्थान के साथ किया है. उसने हाल ही में टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को मात देकर तीसरे से दूसरे स्थान पर कब्जा किया था. भारत को इसी के साथ 10 लाख डॉलर की ईनामी राशि दी जाएगी तो वहीं न्यूजीलैंड को पांच लाख डॉलर की राशि दी जाएगी.

IPL 2019: धोनी की बैटिंग का रहाणे ने माना लोहा, हार के बाद गेंदबाजों के लिए कही ये बात

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, “आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा को अपने पास बनाए रखने से हम बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं. हमारी टीम खेल के सभी प्रारुप में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. हम जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट की अहमियत क्या है.”

IPL 2019: पंत की आवाज स्टम्प माइक में कैद, फैन्स ने कहा मैच था फिक्स

कोहली ने कहा, “हमारी टीम में गहराई है और मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी टीम टेस्ट चैम्पियनशिप में अच्छा करेगी. हम इसके लिए काफी उत्साहित हैं.” आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप इस साल से शुरू हो रही है.