नई दिल्ली. न्यूजीलैंड को उसी के घर में रौंदकर टीम इंडिया ने वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया. ये न्यूजीलैंड में भारत की दूसरी और विराट कोहली की कप्तानी में मिली पहली सीरीज जीत रही. इस जीत में वैसे तो पूरी टीम का योगदान रहा लेकिन सबसे बड़ा रोल निभाया टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने. भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर मतलब रोहित, धवन और विराट, इन 3 बल्लेबाजों के इर्द गिर्द नाचती रही टीम इंडिया की सीरीज जीत की कहानी. रोहित, धवन और विराट ने मिलकर सीरीज के जीते पहले 3 मुकाबलों में भारतीय टीम के बनाए कुल रनों में से 65 फीसदी रन जोड़े. रनों का ये आंकड़ा न्यूजीलैंड की हार की सबसे बड़ी वजह बना.

टॉप 3 का बड़ा योगदान

शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के 3 मैचों में 169 रन बनाए और वो फिलहाल टॉप स्कोरर भी हैं. रोहित शर्मा ने 3 मुकाबलों में 160 रन बनाए और ये दूसरे टॉप स्कोरर हैं. वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से 3 मैचों में 148 रन निकले.

ऐसे दिलाई जीत

न्यूजीलैंड को हराने में नेपियर में खेले पहले वनडे में धवन ने अकेले लोहा लिया तो दूसरे वनडे में रोहित के साथ मिलकर कीवियों का शिकार किया. तीसरे वनडे में धवन नहीं चले और रोहित और विराट जम गए और टीम इंडिया की सीरीज जीत के गवाह बने.