नई दिल्ली : एशिया कप 2018 का आगाज 15 सितंबर से हो रहा है. इसका पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जायेगा. वहीं टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान से 19 सितंबर को होगा. भारत और पाक इससे पहले चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भिड़े थे, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस बात का जिक्र करते हुए पाक खिलाड़ी हसन ने अली ने कहा कि एशिया कप के पहले मुकाबले में भारत पर दबाव होगा. पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हसन ने तीन विकेट झटके थे जिससे पाकिस्तान की टीम 180 रन से जीतने में सफल रही थी.

पाकिस्तान एशिया कप में दो बार भारत से भिड़ेगा और अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो दोनों के बीच तीन बार भिड़ंत होगी. हसन ने कहा, ‘‘हम अभी अपने शीर्ष पर हैं. वे (भारत) पिछली हार के बाद दबाव में होंगे.’’

उन्होंने कहा, ‘‘संयुक्त अरब अमीरात में परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं, हमें घरेलू स्थितियों का फायदा मिलेगा क्योंकि हम यहां लंबे समय से खेल रहे हैं और हम जानते हैं कि यहां के हालात का इस्तेमाल कैसे किया जाये.’’

एशिया कप 2018: टीम इंडिया की घोषणा, कोहली को आराम रोहित शर्मा बने कप्तान

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पास कई अच्छे गेंदबाज हैं, जिनमें से एक हसन अली भी हैं. हसन के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो वह अब तक प्रभावी रहा है. उन्होंने 33 वनडे पारियों में 68 विकेट झटके हैं. जब कि 7 टेस्ट पारियों में 12 विकेट ले चुके हैं. हसन ने वनडे मुकाबलों में 3 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान 34 रन देकर 5 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

AsiaCup2018 : कोहली की जगह रोहित बने टीम इंडिया के कप्तान, इन कारणों से विराट को दिया आराम

बता दें कि एशिया कप 2018 का पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जायेगा. वहीं पाकिस्तान पहला मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगा. यह मैच 16 सितंबर को दुबई में खेला जायेगा. इसके बाद टीम इंडिया पहला मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 18 सितंबर को खेलेगी. लीग मुकाबलों के बाद सुपर फोर के मैच खेले जायेंगे. इसके बाद 28 सितंबर को फाइनल का आयोजन होगा.