नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जायेगा. दूसरा वनडे मैच टाई होने के बाद भारतीय टीम ने अगले तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान किया. इसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई. जब कि मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. तीसरे मैच पुणे में है और यहां पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा रहा. इस मैदान पर भारत ने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेले हैं.

दरअसल पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ज्यादा मैच नहीं खेले गए हैं. यहां भारत ने अब तक 3 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 2 मैच जीते हैं. जब कि एक मैच में हार का सामना किया. इस मैदान पर भारत ने पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर 2013 में खेला था. इस मैच में भारत को 72 रन से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली थी.

इसके बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी 2017 में मैच खेला. इसे भारत ने 3 विकेट से जीत लिया. इसके आखिरी मुकाबला अक्टूबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला. यह मैच भी भारत जीत गया. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला होगा.

VIDEO: रिकॉर्ड ब्रेकर कोहली की प्रतिक्रिया – देश के लिए खेल कर किसी पर एहसान नहीं कर रहा

गौरतलब है कि 5 वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है. भारत ने गुवाहाटी में खेला गया मैच जीता. इसके बाद विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा. लिहाजा अब उसकी नजर तीसरे मैच पर होगी. इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में निश्चित तौर पर बदलाव होगा. टीम में दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है. लिहाजा संभव है कि इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए.