नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा. तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अब वह क्लीन स्वीप के नजरिए से मैदान पर उतरेगा. भारत के लिए इस सीरीज में रोहित शर्मा ने सर्वाधिक रन बनाए. जब कि कुलदीप यादव सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अब आखिरी मुकाबले की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो संभवत बदलाव हो सकता है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन बतौर ओपनर पहले टी-20 मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए थे. लेकिन लखनऊ में खेले गए दूसरे मैच में रोहित ने नाबाद शतक जड़ा. जब कि धवन ने 43 रन की अहम पारी खेली. लिहाजा कप्तान रोहित ओपनिंग में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करेंगे. रिषभ पंत को दूसरे मैच में चौथे और तीसरे मैच में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए मौका दिया गया. लेकिन वो लगातार असफल रहे. हालांकि इसके बावजूद वो प्लेइंग इलेवन में रहेंगे.

गांगुली ने की साहा की तारीफ, बताया टीम इंडिया का बेस्ट विकेटकीपर

टीम इंडिया के मध्यक्रम में एक बदलाव हो सकता है. इस बार मनीष पांडे की जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. मनीष ने पहले मैच में 19 रन बनाए. जब कि दूसरे मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. इसके अलावा दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या भी प्लेइंग इलेवन में रह सकते हैं.

गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद बतौर तेज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन के हिस्सा होंगे. जब कि युजवेन्द्र चहल को स्पिन गेंदबाज के रूप में जगह मिल सकती है. वॉशिंगटन सुंदर और शहबाज नदीम में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

चेन्नई में वेस्टइंडीज को चित्त कर T20 सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगा भारत

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर/ शहबाज नदीम, युजवेन्द्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद