दुबई. विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड और बांगलादेश के साथ दो आधिकारिक अभ्यास मैच खेलेगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार भारत 25 मई को इंग्लैंड के द ओवल में न्यूजीलैंड से और 28 मई को कार्डिफ में बांग्लादेश के साथ अभ्यास मैच खेलने उतरेगा. विश्व कप में भाग लेने वाली सभी 10 टीमें टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के चार स्थलों पर दो-दो आधिकारिक मैच खेलेगी. इन मैचों के लिए टिकट और प्रसारण की घोषणा अप्रैल में जारी होगी. विश्व कप के दौरान खेले जाने वाले ये प्रैक्टिस मैच अलग तरह के मैच होंगे. क्योंकि इसमें टीम के सभी 15 खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाएगा.

बयान के अनुसार, इंग्लैंड के चार आधिकारिक आयोजन स्थल ब्रिस्टल कंट्री ग्राउंड, कार्डिफ वेल्स स्टेडियम, हैम्पशायर बॉल और द ओवल पर 24 से 28 मई के दौरान पांच दिनों तक ये अभ्यास मैच खेले जाएंगे. अभ्यास मैच 50 ओवरों का होगा लेकिन इसे वनडे का आधिकारिक दर्जा नहीं मिलेगा. मैच के दौरान टीमें अपने सभी 15 खिलाड़ियों को क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान में उतार सकती है. अभ्यास मैच के तय कार्यक्रम के अनुसार, 24 मई को ब्रिस्टल में पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से और वेल्स में श्रीलंका का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा.

25 मई को हैम्पशायर में इंग्लैंड के सामने आस्ट्रेलिया और ओवल में भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी. 26 मई को ब्रिस्टल में दक्षिण अफ्रीका वेस्टइंडीज से और वेल्स में पाकिस्तान बांग्लादेश से भिड़ेगा. 27 मई को हैम्पशायर में आस्ट्रेलिया की भिड़ंत श्रीलंका से और ओवल में इंग्लैंड की भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी. अंतिम दिन 28 मई को ब्रिस्टल में वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड से और वेल्स में भारत बांग्लादेश से अभ्यास मैच खेलेगा.

(इनपुट – एजेंसी)