नई दिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के फाइनल में टीम इंडिया ने रोमांचक जीत हासिल की. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 7 विकेट खोकर मैच जीत लिया. भारत की जीत के साथ ही उसका एक खास प्रशंसक चर्चा में रहा. यह वही प्रशंसक है जो अफगानिस्तान के खिलाफ टाई हुए मुकाबले के बाद रोने लगा था.

दरअसल भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक सुपर फोर मैच टाई रहा था, जिसके बाद भारतीय टीम का एक नन्हा प्रशंसक रोने लगा. वह अपनी मासूमियत की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा. उसकी काफी फोटोज़ शेयर की गईं. यहां तक टीम इंडिया के खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी अपने ऑफीशियल अकाउंट पर उसके लिए खास मैसेज लिखा. अहम बात यह रही कि फाइनल में जीत के बाद यह बच्चा एक बार फिर से सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा.

AsiaCup2018: फाइनल में हार के बाद मशर्फे मुर्तजा ने बतायी रणनीति

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 48.3 ओवर में लिटन दास के शतक की मदद से ऑल आउट होने तक 222 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 7 विकेट खोकर मैच जीत लिया. भारत की ओर से सर्वाधिक 48 रन रोहित शर्मा ने बनाए. दिनेश कार्तिक ने 37 रन और महेन्द्र सिंह दोनी ने 36 रन का अहम योगदान दिया. हालांकि जीत का श्रेय मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को जायेगा. जहां केदार जाधव ने 23 रन, रविन्द्र जडेजा ने 23 रन और भुवनेश्वर कुमार ने 21 रन का योगदान दिया.