नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन 15 फरवरी को होना है. ये सलेक्शन मुंबई में होगा, जिस पर न सिर्फ खिलाड़ी बल्कि भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की भी निगाहें होंगी. ऐसा इसलिए क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले ये टीम इंडिया का सबसे जरूरी सलेक्शन है. ये चयन इस बात पर मुहर लगाएगा कि वर्ल्ड कप खेलने की रडार में कौन-कौन क्रिकेटर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में चुने जाने वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन ये बताएगा कि इंग्लैंड जाने का टिकट उन्हें मिल सकेगा या नहीं.

5 स्पॉट को लेकर माथा-पच्ची

टीम इंडिया के कई ऐसे खिलाड़ी है जिनका रास्ता वर्ल्ड कप को लेकर क्लियर है. टीम में ऐसे लगभग 10 नाम तो पक्के हैं. लेकिन, बाकी के 5 स्पॉट को लेकर अभी भी तस्वीर ज्यादा साफ नहीं है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज उन खिलाड़ियों के लिए बहुत अहम हो जाती है, जिनकी जगह टीम में फिलहाल पक्की नहीं है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 फरवरी को टीम इंडिया का एलान, ये ‘बदलाव’ चौका देंगे!

इंग्लैंड जाने के लिए खेलना होगा

एमएसके प्रसाद की अगुवाई में भारतीय सलेक्टर्स जब मुंबई में बैठेंगे तो वो भी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ही खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करेंगे. इस टीम में चुने जाने का मतलब होगा इंग्लैंड जाने की उम्मीदों का जिंदा रहना. और, अगर चुनकर परफॉर्म भी कर दिया तो फिर तो इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेलने का टिकट लगभग पक्का हो जाएगा.

वर्ल्ड कप के 14 नाम तय, ऑस्ट्रेलिया से घरेलू सीरीज के बाद होगा 15वें भारतीय खिलाड़ी पर फैसला!

मिलेगा मौका, लगाओ चौका

सूत्रों की मानें तो भारतीय सलेक्टर्स उन खिलाड़ियों को आराम देकर जिनके नाम इंग्लैंड की उड़ान के लिए कन्फर्म हैं कई सारे नामों को आजमा सकते हैं. यानी मौका पूरा मिलेगा बस खिलाड़ियों को उसे भुनाना होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उनके बेहतर खेलने और उम्मीदों पर खरे उतरने का मतलब होगा वर्ल्ड कप के लिए अपने नाम का पक्का कर लेना.