मुंबई: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने शुक्रवार को कहा कि हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन करने वाले सुमित नागल की असली चुनौती अब शुरू होगी क्योंकि सब को उनके खेलने के तौर-तरीके के बारे में पता है.नागल ने यूएस ओपन के पहले दौर के मुकाबले में टेनिस के महान खिलाड़ियों में शामिल में रोजर फेडरर को कड़ी चुनौती देकर सुर्खियां बटोरी थी. पेस ने पत्रकारों से कहा,‘‘ वह शानदार प्रदर्शन था. मैंने सुमित को पिछले कई वर्षों से देखा है.

उसके विम्बलडन जूनियर में युगल चैम्पियन बनने से पहले मैं उसके साथ कनाड़ा में खेला है.’’ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले पेस यहां ‘टेनिस प्रीमियर लीग’ के प्रचार के लिए पहुंचे थे. इस लीग में वह एक टीम के सहमालिक हैं.उन्होंने कहा,‘‘ उनका बैकहैंड शानदार है, उनके पैरों में काफी जान है. मुझे लगता है कि वह काफी प्रतिभाशाली है. उनके लिए असली चुनौती अपने प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा.’’

वर्ल्‍ड कप में नंबर-4 पर खेलने के लिए रिषभ के पास पर्याप्‍त अनुभव नहीं था: युवराज सिंह

पेस ने कहा नागल ने फेडरर जैसे खिलाड़ी को चुनौती देते देखना शानदार रहा.उन्होंने कहा, ‘‘यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई करना अपने आप में शानदार है, मैंने खुद भी ऐसा किया है. मुख्य कोर्ट पर रोजर फेडरर के खिलाफ खेलना काफी चुनौतीपूर्ण काम था मुझे लगा कि उसने खुद को बहुत अच्छे से संभाला था.’’पेस ने रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुणेश्वरन की भी तारीफ की.उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह अगर आप रामकुमार रामनाथन जैसे उनके समकालीनों को देखते हैं, तो उन्होंने पिछले साल न्यूपोर्ट (हॉल ऑफ फेम क्लासिक ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट) में शानदार प्रदर्शन किया.

वह फाइनल में पहुंचे और उन्हें फाइनल जीतना चाहिए था, लेकिन स्टीव जॉनसन से हार गए.’’उन्होंने कहा, ‘‘प्रजनेश भी अच्छे खिलाड़ी के तौर पर उभर रहे है. उन्होंने कुछ शानदार नतीजे हासिल किये हैं.’’पेस ने क्रिकेट और फुटबाल में आईपीएल और आईएसएल जैसी सफल लीगों का उदाहरण देते हुए कहा कि इस साल भारतीय डेविस कप खिलाड़ी टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) में खेलने के लिए तैयार हैं जिसका आयोजन मुंबई में होगा.

दीपक पूनिया बने नंबर एक पहलवान, बजरंग ने गंवाया अपना शीर्ष स्थान