नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगीसो रबाडा के भले ही अपने गलत रवैये से दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ रहा हो, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 11 विकेट लेने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टेस्ट क्रिकेट गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी ताजा रैंकिंग में रबाडा ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है. Also Read - RCB vs SRH: हार के लिए विराट कोहली ने मौसम को ठहराया जिम्‍मेदार, बोले- हमें लगा…

Also Read - IPL 2020: विराट कोहली महानतम बल्लेबाजों में से एक, तो उनका विकेट सबसे खास: संदीप शर्मा

रबाडा ने 902 अंक हासिल करते हुए टेस्ट क्रिकेट गेंदबाजों की सूची में पहला स्थान हासिल किया है. इस रैंकिंग में भारत के रवींद्र जड़ेजा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं और स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. Also Read - RCB vs SRH HIGHLIGHTS: सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर बढ़ाया प्लेऑफ का रोमांच, उसकी जीत में ये 5 कारण रहे खास

IPL2018: राजस्थान रॉयल्स ने चुना बैटिंग कोच, इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को दी जिम्मेदारी

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रबाडा आईसीसी रैंकिंग में 900 अंकों से आगे पहुंचने वाले 23वें गेंदबाज बन गए हैं और दक्षिण अफ्रीका के चौथे खिलाड़ी हैं. इससे पहले, वर्नोन फिलेंडर (912- साल 2013), शॉन पोलोक (909-साल 1999) और डेल स्टेन (909-साल 2014) ने 900 अंकों का आंकड़ा पार किया है.

आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने पांच स्थानों की छलांग लगाते हुए सातवां स्थान हासिल किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 126 और दूसरी पारी में 28 रन बनाए.

INDvBAN: रोहित की जगह ये खिलाड़ी कर सकता है टीम इंडिया के लिए ओपनिंग, गेंदबाजी में होगा ये बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 75 रनों की पारी खेल आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर उठते हुए 16वां स्थान हासिल किया है.