बैंकॉक।
अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साईं प्रणीत ने थाईलैंड ओपन ग्रां प्री टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल सेमीफाइनल में हार गईं.

पुरुष सिंगल्स वर्ग के सेमीफाइनल मैच में टूर्नामेंट के तीसरी वरीय प्रणीत ने थाईलैंड के पनाविट थोंगनुआम को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है. प्रणीत ने 36 मिनट के भीतर थोंगनुआम को सीधे गेमों में 21-11, 21-15 से मात दी. इससे पहले, क्वार्टर फाइनल मैच में प्रणीत ने थाईलैंड के ही खिलाड़ी कांटाफोन वांगचारोएन को हराया था.

टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स वर्ग के खिताबी मुकाबले में 24वीं विश्व वरीयता प्राप्त प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के खिलाड़ी जोनातन क्रिस्टी से होगा. विश्व के 27वीं वरीयता प्राप्त क्रिस्टी ने एक अन्य सेमीफाइनल मैच में मलेशिया के जू वेन सूंग को सीधे गेमों में 21-9, 21-18 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.

वहीं भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गईं. महिला सिंगल्स वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुं गफान ने साइना को मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है. चौथी वरीय ओंगबामरुं गफान ने टूर्नामेंट की दूसरी वरीय सायना को 53 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-18 से हराया.

विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त सायना ने 2012 में थाईलैंड ओपन का खिताब जीता था. हालांकि, वह दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने से चूक गईं. साइना एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट को जीता है.