नई दिल्लीः विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) विदेश दौरों पर शानदार प्रदर्शन कर रही है और प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इसके बदले टीम के खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता दुगुना करने का फैसला किया है. मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) का संचालन कर ही सीओए ने विदेशी दौरों के लिए मिलने वाले डेली अलाउंस (दैनिक भत्ता) को दुगुना कर दिया है.

भारत आ रहे थे डुप्लेसिस, रास्ते में हुआ कुछ ऐसा जिसके बाद जमकर भड़के कप्तान

नए दैनिक भत्ता के तहत अब से विदेशी दौरे पर जाने पर एक खिलाड़ी को रोजाना 250 डॉलर (17, 799.30 रुपये) मिलेंगे. इससे पहले यह रकम 125 डॉलर (8,899.65 रुपये) प्रतिदिन थी. ये भत्ता बिजनेस क्लास में यात्रा, आवास और लॉन्ड्री के खर्चे से इतर है, जिसका वहन बीसीसीआई करता है. भारतीय टीम को इस साल अधिकतर मैच अपने घर में ही खेलने हैं. टीम अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी.

India vs South Africa: आखिरी टी-20 से पहले धवन ने युवा खिलाड़ियों को दिलाया भरोसा, कहा- सीनियर्स करेंगे मदद

आपको याद दिला दें कि इससे पहले बोर्ड ने कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की भी सेलरी बढ़ाने का फैसला लिया था. रिपोर्ट्स के अनुसार रवि शास्त्री की फीस में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की गई थी जिसके बाद उन्हें अब सालाना 10 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा. इससे पहले हेड कोच को सालाना 8 करोड़ रुपये सेलरी के रूप में दिए जाते थे.

भारत ने IPL करार खत्म करने की दी धमकी जिस कारण कुछ खिलाड़ी हमारे यहां नहीं आएः अफरीदी

हेड कोच के साथ कोचिंग स्टाफ की भी सैलरी बढ़ाई गई थी. गेंदबाजी कोच भरत अरुण को अब 3.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि फील्डिंग कोच आर श्रीधर को भी 3.5 करोड़ रुपये सेलरी के रूप में दिए जाएंगे. नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को लगभग 3 करोड़ रुपये मिलेंगे. आपको बता दें कि बोर्ड की A+ की लि्स्ट में आने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी रवि शास्त्री से सैलरी के मामले में काफी पीछे हैं. विराट को बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक हर साल 7 करोड़ रुपये दिए जाते है और फिलहाल उनकी सैलरी में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है